एक साल में दोगुना हुआ रुपया, बायबैक फैसले के बाद शेयर में उछाल

गोदावरी पावर इस्पात शेयर, बायबैक फैसले के बाद शेयर में उछाल, माइल्ड स्टील वायर, शेयर बायबैक, एक्सचेंज फाइलिंग, कंपनी टेंडर ऑफर, ओपन मार्केट, Godavari Power Steel Shares, Shares surge after buyback decision, Mild Steel Wire, Share Buyback, Exchange Filing, Company Tender Offer, Open Market,

गोदावरी पावर इस्पात शेयर: माइल्ड स्टील वायर बनाने वाली कंपनी गोदावरी पावर एंड इस्पात के शेयरों में बायबैक की घोषणा के बाद तेजी देखी जा रही है। इस शेयर में निवेशकों का पैसा एक साल में दोगुना हो गया है।

माइल्ड स्टील वायर बनाने वाली कंपनी गोदावरी पावर एंड इस्पात अपने शेयर बायबैक करेगी। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि कंपनी इस प्रस्ताव पर 15 जून को विचार करेगी। कंपनी द्वारा एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक गोदावरी पावर एंड स्टील के निदेशक मंडल की बैठक शनिवार यानी 15 जून 2024 को होगी। जिसमें बोर्ड 5 रुपये अंकित मूल्य वाले पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों को वापस खरीदने के प्रस्ताव पर विचार करेगा। फिलहाल बीएसई पर गोदावरी पावर एंड स्टील के शेयर 974.90 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे हैं। इस साल स्टॉक में करीब 26 फीसदी की तेजी आई है।

कंपनी पहले भी बायबैक कर चुकी है

बता दें कि बाय बैक के तहत कोई कंपनी टेंडर ऑफर या ओपन मार्केट के जरिए शेयरधारकों से अपने शेयर वापस खरीदती है। जिसमें कंपनी मौजूदा कीमत से ज्यादा कीमत चुकाकर शेयर खरीदती है। गोदावरी पावर एंड इस्पात 15 जून को बायबैक पर फैसला करेगी, लेकिन यह पहली बार नहीं है कि कंपनी ऐसा करने जा रही है। इससे पहले साल 2023 में कंपनी ने टेंडर ऑफर रूट के जरिए 250 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक किए थे। बोर्ड ने 3।66 फीसदी यानी 50 लाख इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी। इसके लिए 500 रुपये की कीमत तय की गई थी।

एक साल में कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन कैसा रहा है?

गोदावरी पावर एंड स्टील के शेयर निवेशकों के लिए मल्टी-बैगर साबित हुए हैं। पिछले साल 8 जून 2023 को यह शेयर एक साल के निचले स्तर 360.25 रुपये पर पहुंच गया था। इस स्तर से एक साल में स्टॉक 183 फीसदी बढ़कर 3 जून 2024 को 1019.95 रुपये पर पहुंच गया। जो इस शेयर का रिकॉर्ड उच्च स्तर है। हालांकि, स्टॉक फिलहाल इस ऊंचाई से 4 फीसदी से ज्यादा नीचे है। गोदावरी पावर एंड स्टील स्टॉक ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 166 फीसदी और 2 साल में 247 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 3 महीने में 31 फीसदी, 2024 में 26 फीसदी और 6 महीने में 43 फीसदी बढ़ा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts