जून के पहले दिन ही मंहगाई से राहत, LPG गैसे सिलेंडर की कीमतों में कटौती

Remove term: LPG गैसे सिलेंडर LPG गैसे सिलेंडरRemove term: 72 रुपए की कटौती 72 रुपए की कटौतीRemove term: कमर्शियल गैस सिलेंडर कमर्शियल गैस सिलेंडरRemove term: घरेलू गैस सिलेंडर घरेलू गैस सिलेंडर

नई दिल्ली। जून के पहले ही दिन लोगों को महंगाई से कुछ राहत मिली है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 जून को LPG गैसे सिलेंडर की कीमतों में 72 रुपए की कटौती की है। नई कीमतें आज से लोगू हो गई हैं। हालांकि यह कटौती सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में हुई है, जबकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इस कटौती के साथ ही देश के प्रमुख शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें इस प्रकार हैं। सबसे पहले देश की राजनधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 69.50 रुपए की कटौती हुई है। इस कौटती के साथ यहां अब गैस सिलेंडर 1676 रुपए का हो गया है। कोलकाता में 72 रुपए की कटौती के साथ 1787 रुपए, मुंबई में 69.50 रुपए की कटौती के साथ 1629 रुपए और चेन्नई में 70.50 रुपए की कटौती के साथ कमर्शिय गैस सिलेंडर के दाम 1840.50 रुपए हैं।

बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की है। इससे पहले 1 मई को ऑयल कंपनियों ने कमर्शिय गैस सिलेंडर की कीमतों में 19 रुपए की कटौती की थी, जबकि 1 अप्रैल को 30.50 रुपए दाम घटाए गए थे। वहीं, मार्च में 25.50 रुपए, फरवरी में 14 रुपए और 1 जनवरी को 1.50 रुपए की मामूली कटौती हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts