राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के कोल्हापुर में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

राहुल गांधी, महाराष्ट्र, कोल्हापुर, राहुल गांधी, छत्रपति शिवाजी, प्रतिमा, चुनावी मिशन, दिवसीय दौरा, Rahul Gandhi, Maharashtra, Kolhapur, Rahul Gandhi, Chhatrapati Shivaji, statue, election mission, day tour,

मुंबई। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज (4-5 अक्टूबर) से महाराष्ट्र के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कोल्हापुर में महान योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। चूंकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता इस साल के अंत में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के महत्वपूर्ण दौरे पर हैं, इसलिए ये महत्वपूर्ण बिंदु ध्यान में रखने योग्य हैं।

यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राहुल गांधी ने अपना चुनावी मिशन शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली से विशेष विमान से कोल्हापुर जाएंगे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने द हिंदू को बताया कि विमान शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे कोल्हापुर हवाई अड्डे पर उतरेगा।

5 अक्टूबर को राहुल गांधी दिवंगत समाज सुधारक छत्रपति राजर्षि शाहू महाराज (1874-1922) को कोल्हापुर स्थित उनकी समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जिसका हाल ही में करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बड़े पैमाने पर जीर्णोद्धार किया गया है।

इसके बाद, लोकसभा में विपक्ष के नेता 1,000 शीर्ष राजनीतिक नेताओं, विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, धार्मिक समूहों के प्रतिनिधियों और अन्य आमंत्रितों की उपस्थिति में सम्मान संविधान सम्मेलन में भाग लेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे, साथ ही उपस्थित लोगों से बातचीत भी करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts