PU LLB 2024: रजिस्ट्रेशन कि अंतिम तिथि आगे बढ़ी , 13 जून तक करें आवेदन

रजिस्ट्रेशन, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ ने एलएलबी प्रोग्राम, पंजाब यूनिवर्सिटी, पंजाब यूनिवर्सिटी, Registration, Panjab University, Chandigarh LLB Programme, Panjab University, Panjab University,

PU LLB 2024 प्रवेश परीक्षा 23 जून को आयोजित की जाएगी, जिसके बाद परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी 28 जून को जारी की जाएगी।

पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ ने एलएलबी प्रोग्राम (PU LLB प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल टिकट परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले यानि 20 जून 2024 को जारी किए जाएंगे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एलएलबी प्रवेश परीक्षा विशेष रूप से चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी।

13 जून तक कर सकते हैं आवेदन

पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ ने एलएलबी प्रोग्राम (PU LLB) के लिए पंजिकरण करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। वैसे अभ्यर्थी जो पीयू से एलएलबी करना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किए हैं वो अब अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। इच्छुक उम्मिदवार पंजाब यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने कि तिथि 13 जून 2024 तक कर दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि संस्थान ने पंजीकरण शुल्क जमा करने और हस्ताक्षर अपलोड करने की समय सीमा भी 13 जून तक बढ़ा दी है।

प्रवेश परीक्षा की तिथि जो निर्धारित कि गई

संस्थान के द्वारा आगे बताया गया कि प्रवेश परीक्षा की तिथि जो निर्धारित कि गई है। उसी तिथि को परीक्षा आयोजित कि जाएगी। यानि 23 जून 2024 को पीयू एलएलबी कि प्रवेश परीक्षा होगी। यह परीक्षा पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) द्वारा अपने विधि विभाग और घटक कॉलेजों में तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रमों और पांच वर्षीय बैचलर ऑफ आर्ट्स एलएलबी (BA LLB) और बैचलर ऑफ कॉमर्स एलएलबी (B COM LLB) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

20 जून को आएगा एडमिट कार्ड

PU LLB परीक्षा के लिए 20 जून 2024 को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। यूनिवर्सिटी के द्वारा कहा गया कि पीयू एलएलबी 2024 की प्रवेश परीक्षा चंडीगढ़ में ही आयोजन की जाएगी। वहीं बताते चलें कि एक परीक्षा के समाप्ती के बद पीयू एलएलबी 2024 परीक्षा की अनंतिम आंसर कि 28 जून 2024 को अपने आधिकारिक वेबसाइट जारी करेगी। अंतिम आंसर कि में अगर कोई त्रुटी होती है, तो उम्मिदवार को 30 जून 2024 तक आंसर की को चुनौती देने का मौका मिलेगा। परिणाम भी फाइनल आंसर की के आधार पर ही तैयार किया जाएगा।

पीयू एलएलबी 2024: कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

  • उम्मीदवारों को पंजाब यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद प्रवेश पोर्टल पर उपलब्ध प्रवेश लिंक पर क्लिक करें।
  • अपनी सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र की जांच करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें।

Related posts