प्रधानमंत्री मोदी का विदेश दौरा कार्यक्रम, दो देशों का करेंगे दौरा, कई मुद्दों पर चर्चा की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वार्षिक शिखर सम्मेलन, भारत-रूस, ऑस्ट्रिया, प्रेसिडेंट, राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन, प्रधानमंत्री मोदी, Prime Minister Narendra Modi, Annual Summit, India-Russia, Austria, President, President Alexander Van der Bellen, Prime Minister Modi,
  • 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेना
  • 8 और 9 जुलाई को मॉस्को में कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के बाद मोदी ऑस्ट्रिया के प्रेसिडेंट और चांसलर से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते 8 से 10 जुलाई तक रूस और ऑस्ट्रिया की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वह ऑस्ट्रिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी भारत और रूस के बीच बहुपक्षीय संबंधों के संपूर्ण पहलू की समीक्षा करेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 8 से 10 जुलाई तक आधिकारिक विदेश दौरे पर रहेंगे।

बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रूस आने का निमंत्रण दिया है।

इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 8 और 9 जुलाई को मॉस्को में रहेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, दोनों देशों के नेता आपसी हित के समसामयिक क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

फिर प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा उनकी ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर से बातचीत होगी। दोनों नेता भारत और ऑस्ट्रिया के व्यापार प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts