लता मंगेशकर की जयंती आज: प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- संगीत जगत हमेशा आपका ऋणी रहेगा

लता मंगेशकर, जयंती आज, प्रधानमंत्री मोदी, सीएम योगी, श्रद्धांजलि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 95वीं जयंती, पार्श्व गायिका लता मंगेशकर, संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर, Lata Mangeshkar, birth anniversary today, Prime Minister Modi, CM Yogi, tribute, Prime Minister Narendra Modi, Chief Minister Yogi Adityanath, 95th birth anniversary, playback singer Lata Mangeshkar, musician Hridyanath Mangeshkar,

नई दिल्ली/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रख्यात पार्श्व गायिका लता मंगेशकर को उनकी 95वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी और उनके साथ अपने “विशेष जुड़ाव” को याद किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “लता दीदी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। अपने मधुर गीतों के कारण वह हमेशा लोगों के दिलों-दिमाग में जिंदा रहेंगी।” उन्होंने कहा, “लता दीदी और मेरा एक विशेष जुड़ाव था। मुझे उनका स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला।”

प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर के भाई और संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर द्वारा एक अखबार में लिखा गया एक लेख भी साझा किया, जिसमें मोदी और महान गायिका के बीच संबंधों का जिक्र है। कई दशकों तक पार्श्व गायन के शीर्ष पर रहीं लता मंगेशकर शास्त्रीय संगीत की बारीकियों में पारंगत थीं।

सीएम योगी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “स्वर की साम्राज्ञी, ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि! अपनी आवाज और सुरों से उन्होंने भारतीय संगीत को नई ऊंचाइयां दीं। उनकी गायकी में भावनाओं की हृदयस्पर्शी अभिव्यक्ति थी। संगीत जगत सदैव आपका ऋणी रहेगा।” मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में हुआ था। उन्होंने 92 वर्ष की आयु में 6 फरवरी 2022 को मुंबई में अंतिम सांस ली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts