EVM को लेकर सियासत गर्म, सांसद कपिल सिब्बल ने ​भी उठाए सवाल

EVM को लेकर सियासत गर्म, सांसद कपिल सिब्बल, लोकसभा चुनाव 2024, EVM मशीन, अखिलेश यादव, चुनाव आयोग 2014, Politics heated up regarding EVM, MP Kapil Sibal, Lok Sabha elections 2024, EVM machine, Akhilesh Yadav, Election Commission 2014,

नई दिल्ली। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हर चुनाव के बाद EVM को लेकर तना तनी का माहौल बन जाता है लेकिन इस लोकसभा चुनाव के बाद कुछ दिनों तक तो माहौल शांत था लेकिन EVM मशीन के गलत होने और उसे हैक किए जाने का मुद्दा काफी तूल पकड़ चुका है। हालांकि इसकी चर्चा देश में तो काफी हो ही रही है विदेश में भी इस पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।

EVM को लेकर सियासत गर्म

चुनाव के बाद एक बार फिर से EVM को लेकर सियासत गर्म हो गया है। राहुल गांधी, अखिलेश यादव से लेकर एलन मस्क तक ने इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं। अब देश के वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव आयुक्त पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा, जिस तरह से चुनाव आयोग 2014 के बाद से व्यवहार कर रहा है, सभी विपक्षी दल को इसपर गंभीरता से विचार करना चाहिए कि क्या संवैधानिक संस्थाओं के इस तरह के रवैये से देश में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव संभव हो सकता है?

उन्होंने आगे कहा, यह महत्वपूर्ण मुद्दा है, विपक्ष को आगामी सत्र में इस मुद्दे को पूरी मजबूती से उठाना चाहिए। उन्होंने कहा हमें लगता है कि चुनाव आयोग खासकर चुनाव आयुक्त का रवैया निष्पक्ष नहीं रहा है।

इस मुद्दे को आगामी सत्र में मजबूती से उठाना चाहिए

उन्होंने आगे कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है और विपक्ष को इसे आगामी सत्र में मजबूती से उठाना चाहिए। मुझे लगता है कि भारत के चुनाव आयोग, खासकर मुख्य चुनाव आयुक्त का रवैया निष्पक्ष नहीं रहा है, विपक्ष इस पर कार्रवाई करेगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts