पीएम मोदी ने कहा- अग्निवीर योजना का उद्देश्य सशस्त्र बलों को युवा बनाना

आज कारगिल दिवस, 25वीं वर्षगांठ, प्रधानमंत्री मोदी, कारगिल युद्ध, अग्निवीर योजना, Today is Kargil Day, 25th anniversary, Prime Minister Modi, Kargil War, Agniveer Yojana,

नई दिल्ली: आज कारगिल दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख के द्रास में कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। जहां पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ-साथ आतंकियों को भी चेतावनी दी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अग्निवीर योजना पर विपक्ष के सवाल पर भी पलटवार किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सेना में आधुनिक सुधारों की तारीफ की

प्रधानमंत्री मोदी ने सेना में आधुनिक सुधारों की तारीफ की, इसके साथ ही अग्निपथ योजना का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हमारी-मेरी सेना ने पिछले कुछ सालों में कई साहसिक यात्राएं की हैं। अग्निपथ सेना द्वारा निर्देशित जरूरी सुधारों का भी एक उदाहरण है। दशकों से संसद और कई समितियों में सेना को युवा बनाने पर चर्चा होती रही है।

अग्निवीर पर बोले पीएम

अग्निवीर योजना पर विपक्ष के लगातार हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों की औसत आयु वैश्विक औसत से ज्यादा होना हम सभी के लिए चिंता का विषय रहा है। इसलिए कई समितियों में सालों तक यह मुद्दा उठाया गया, लेकिन देश की सुरक्षा से जुड़ी इस चुनौती को हल करने की इच्छाशक्ति पहले नहीं दिखाई गई।

पीएम मोदी ने सेना का मतलब समझाया

इसके साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि शायद कुछ लोगों की मानसिकता ऐसी रही होगी कि सेना का मतलब नेताओं को सलामी देना, परेड करना होता है। हमारे लिए सेना का मतलब 140 करोड़ देशवासियों का भरोसा है, हमारे लिए सेना का मतलब 140 करोड़ देशवासियों की शांति की गारंटी है, हमारे लिए सेना का मतलब देश की सीमाओं की सुरक्षा की गारंटी है। अग्निपथ योजना के जरिए देश ने इस महत्वपूर्ण सपने को साकार किया है।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान का चेहरा किया बेनकाब

श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध को लेकर पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा कि पाकिस्तान ने अतीत में जो भी नापाक कोशिशें की हैं, उसमें उसे हमेशा मुंह की खानी पड़ी है। लेकिन पाकिस्तान ने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है। वह आतंकवाद और युद्ध के सहारे खुद को प्रासंगिक बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। लेकिन आज जब मैं ऐसी जगह से बोल रहा हूं जहां आतंक के आका मेरी आवाज सीधे सुन सकते हैं।

आतंकवादियों को दी चेतावनी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा, मैं आतंकवाद के इन सरपरस्तों से कहना चाहता हूं कि उनके नापाक इरादे कभी कामयाब नहीं होंगे। इसके बाद पीएम मोदी लद्दाख के द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक भी गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts