PM मोदी पोलैंड के लिए रवाना, प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यूक्रेन ने मॉस्को पर दागे कई ड्रोन

PM मोदी पोलैंड, प्रधानमंत्री, यूक्रेन, मॉस्को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोलैंड, भारतीय प्रधानमंत्री, दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा, PM Modi Poland, Prime Minister, Ukraine, Moscow, Prime Minister Narendra Modi, Poland, Indian Prime Minister, two-day official visit,

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पोलैंड के वारसॉ के लिए रवाना हुए। PM मोदी पोलैंड की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर होंगे। देखा जाए तो 45 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली पोलैंड यात्रा हो रही है।

PM मोदी का औपचारिक स्वागत होगा

आज 21 अगस्त को पोलैंड के वारसॉ पहुंचने पर PM मोदी का औपचारिक स्वागत होगा। वह आज यहां राष्ट्रपति आंद्रेज सेबेस्टियन डूडा से मुलाकात करेंगे और प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क के साथ भी एक द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके साथ ही PM मोदी आज पोलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

वहीं पोलैंड यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी फिर यूक्रेन भी जाएंगे, जहां वह कीव में राजनीतिक, व्यापार, आर्थिक, निवेश, शिक्षा, सांस्कृतिक, जन-संपर्क, मानवीय सहायता और अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे। वे यूक्रेन में भारतीय समुदाय के छात्रों तथा अन्य लोगों से भी खास तौर पर मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री पोलैंड से कीव तक ट्रेन से यात्रा करेंगे

प्रधानमंत्री की यूक्रेन यात्रा कीव द्वारा रूसी क्षेत्र में ताजा सैन्य आक्रमण के बीच हो रही है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री पोलैंड से कीव तक ट्रेन से यात्रा करेंगे, जिसमें करीब 10 घंटे लगेंगे। वापसी की यात्रा भी लगभग इतनी ही अवधि की होगी।

इधर प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड और यूक्रेन दौरे के लिए रवाना हुए हैं तो वहीं रूस के मॉस्को पर अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ है। यूक्रेन ने मास्को पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। इस हमले को लेकर मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन का कहना है कि यूक्रेन ने मॉस्को पर अब तक के सबसे बड़े ड्रोन हमलों में से एक ड्रोन हमला किया है।

मेयर ने ये भी कहा कि पोडॉल्स्क शहर में कुछ ड्रोन नष्ट कर दिए गए

इसमें रूसी वायु रक्षा इकाइयों ने राजधानी की ओर उड़ान भरने वाले कम से कम 10 ड्रोन को नष्ट कर दिया। मेयर ने ये भी कहा कि पोडॉल्स्क शहर में कुछ ड्रोन नष्ट कर दिए गए। मॉस्को क्षेत्र का शहर क्रेमलिन से लगभग 38 किलोमीटर (24 मील) दक्षिण में बताया जो रहा है।

रूस के मॉस्को पर ये हुआ ये हमला पिछले साल मई महीने में हुए ड्रोन हमले के बाद अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। जहां पिछले साल मोस्को के 8 ड्रोन नष्ट कर दिए गए थे। वहीं इस बार 10 ड्रोन नष्ट किए हैं। इस हमले के दौरान किसी के हताहत होने या नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts