पीएम मोदी ने 70 दिनों में किए 200 रैली एवं रोड शो, 80 इंटरव्यू

Remove term: पीएम मोदी पीएम मोदीRemove term: 200 रैली रोड 200 रैली रोडRemove term: 80 इंटरव्यू 80 इंटरव्यूRemove term: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण पूरा होने वाला है, 1 जून को मतदान होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में बीजेपी के लिए कुल 200 रैलियां और रोड शो किए, उन्होंने करीब 70 दिनों तक लगातार प्रचार किया। जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दौरान 107 रैलियां और रोड शो किए।

मार्च में जब चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया तो मोदी 15 से 17 मार्च तक दक्षिण भारत पहुंचे, बीजेपी तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में इन तीनों राज्यों में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली इस चुनाव में मोदी के अभियान का असर चुनाव नतीजे आने के बाद साफ हो जाएगा। मोदी ने यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, बंगाल में ज्यादा रैलियां कीं।

हालांकि आंकड़ों पर नजर डालें तो 73 साल के नरेंद्र मोदी ने पिछले 70 दिनों में करीब 200 रैलियां और रोड शो किए हैं, जबकि इस दौरान मोदी ने करीब 80 मीडिया इंटरव्यू भी दिए, जिनमें टीवी और अखबार दोनों शामिल हैं। यानी चुनाव की शुरुआत से लेकर आज तक मोदी ने हर दिन औसतन एक इंटरव्यू दिया। राहुल गांधी ने करीब 107 रैलियां की, अखिलेश यादव ने 69 रैलियां कीं ममता बनर्जी ने 61 रैली-रोड शो और पदयात्राएं कीं, कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने 140 से ज्यादा रैली-रोड शो किए हैं और 100 से ज्यादा मीडिया इंटरव्यू भी दिए हैं।

Related posts