‘पाकिस्तान को इसकी आदत हो गई है, वह सिर्फ ध्यान भटकाने की कोशिश करता है…’ भारत ने फिर यूएन में घेरा

पाकिस्तान, भारत, संयुक्त राष्ट्र, पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र, कश्मीर, पाकिस्तान, राजनीति से प्रेरित, जम्मू-कश्मीर, सशस्त्र संघर्ष, शासित प्रदेश, Pakistan, India, United Nations, Pakistan, United Nations, Kashmir, Pakistan, politically motivated, Jammu and Kashmir, armed conflict, mandated territory,

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का जिक्र किये जाने पर भारत ने पड़ोसी देश की आलोचना की है। भारत ने जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान की बेबुनियाद टिप्पणियों की निंदा की है। भारत ने कश्मीर पर पाकिस्तान के बयानों को राजनीति से प्रेरित और बेबुनियाद बताया है। भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उसके अपने देश में बच्चों के खिलाफ होने वाले गंभीर उल्लंघनों से ध्यान भटकाने का एक और प्रयास है।

संयुक्त राष्ट्र में बच्चों और सशस्त्र संघर्ष पर एक बहस के दौरान संयुक्त राष्ट्र में भारत के उप प्रतिनिधि आर रवींद्र ने बुधवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न और अलग हिस्से हैं।

सभी आधारहीन टिप्पणियों को पूरी तरह से खारिज करता हूं।’

बहस के दौरान अपनी टिप्पणी समाप्त करने से पहले, आर। रवीन्द्र ने कहा कि समय बचाने के लिए मैं उन टिप्पणियों पर संक्षेप में प्रतिक्रिया देना चाहूंगा जो स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित और निराधार हैं, जो एक प्रतिनिधि द्वारा मेरे देश के खिलाफ की गई हैं। मैं इन आधारहीन टिप्पणियों को पूरी तरह से अस्वीकार और निंदा करता हूं।

उन्होंने कहा, यह बच्चों के खिलाफ गंभीर उल्लंघनों से ध्यान हटाने के प्रयास से ज्यादा कुछ नहीं है, जो उनके अपने देशों में बेरोकटोक जारी है, जैसा कि बच्चों और सशस्त्र संघर्ष पर इस वर्ष की महासचिव की रिपोर्ट में सामने आया है। जहां तक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का सवाल है, वे भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे। यह विशेष प्रतिनिधि या उसका देश चाहे जो भी माने या चाहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts