‘एलईडी बल्ब के युग में, वे लालटेन लेकर घूम रहे विपक्षी : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी वोट बैंक मनेर का लड्डू ‘एलईडी बल्ब के युग में वे लालटेन लेकर घूम रहे विपक्षी अपने वोट बैंक को बरकरार रखने के लिए मुजरा कर सकता है विपक्ष वोट जिहाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया ब्लॉक द्वारा दलितों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को लूटने की कथित कोशिशों को विफल करने की कसम खाई है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर उन्होंने मुस्लिम वोट बैंक के लिए ‘गुलामी’ और ‘मुजरा’ करने का आरोप लगाया।

बिहार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया ब्लॉक द्वारा दलितों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को लूटने की कथित कोशिशों को विफल करने की कसम खाई है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर उन्होंने मुस्लिम वोट बैंक के लिए ‘गुलामी’ और ‘मुजरा’ करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने पटना से लगभग 40 किलोमीटर दूर पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में विपक्ष पर तीखा हमला किया। जहां उन्होंने अल्पसंख्यक संस्थानों में एससी, एसटी और ओबीसी को ‘कोटा से वंचित’ करने के लिए राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियों को भी जिम्मेदार ठहराया, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन उन लोगों के समर्थन पर भरोसा कर रहा है जो ‘वोट जिहाद’ में शामिल हैं।

अपने वोट बैंक को बरकरार रखने के लिए मुजरा कर सकता है विपक्ष

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की इंडिया ब्लॉक की योजनाओं को नाकाम कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं।’ उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया जिसने पश्चिम बंगाल सरकार के कई मुस्लिम समूहों को ओबीसी की सूची में शामिल करने के फैसले को रद्द कर दिया था।

4 जून के लिए तैयार रखें ‘मनेर का लड्डू’

पीएम मोदी दो बार के बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव के लिए प्रचार कर रहे थे और उन्होंने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘कई लोगों का भगवान राम से इतना झगड़ा है कि वे राम कृपाल के नाम पर भी नाक-भौं सिकोड़ सकते हैं।’ पीएम मोदी ने रैली में पास के इलाके के नाम पर मशहूर मिठाई ‘मनेर का लड्डू’ का जिक्र करते हुए कहा कि ‘इन्हें 4 जून के लिए तैयार रखें… आपका वोट बहुत महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ अपने सांसद को चुनने के लिए नहीं है बल्कि अपना प्रधानमंत्री चुनें,’ लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे।

‘एलईडी बल्ब के युग में, वे लालटेन लेकर घूम रहे विपक्षी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का भी मजाक उड़ाया और कहा कि ‘एलईडी बल्ब के युग में, वे लालटेन लेकर घूम रहे हैं जिससे केवल उनका घर रोशन होता है जबकि पूरे बिहार को अंधेरे में रखा जाता है।’ गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती लगातार तीसरी बार पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts