OnePlus 13: सैटेलाइट कनेक्टिविटी से लैस होगा,सिम कार्ड का झंझट खतम

Remove term: OnePlus 13 OnePlus 13Remove term: सैटेलाइट कनेक्टिविटी सैटेलाइट कनेक्टिविटीRemove term: Android 15 Beta 2 Android 15 Beta 2

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस के पास भारत में बड़ा यूजरबेस है और इसके फ्लैगशिप डिवाइसेज में हर साल नए इनोवेटिव फीचर्स देखने को मिलते हैं।

अब पता चला है कि कंपनी OnePlus 13 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर देने जा रही है। इस फीचर के साथ अगर कभी सेल्युलर नेटवर्क या इंटरनेट उपलब्ध नहीं है, तब भी यूजर्स को कनेक्ट रहने का विकल्प मिलता रहेगा।

वनप्लस के अगले फ्लैगशिप डिवाइस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिलने की बात मौजूदा फ्लैगशिप OnePlus 12 को मिले Android 15 Beta 2 अपडेट वर्जन से सामने आई है। यह फीचर उन जगहों पर भी कनेक्टिविटी का फायदा देगा, जहां पर सेल्युलर नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। इस तरह खासकर आपात स्थिति में इमरजेंसी कॉलिंग, SMS या फिर डाटा ट्रांसफर किया जा सकेगा।

OnePlus 13 के फीचर

वनप्लस के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में मिलने वाले सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर का सीधा फायदा अक्सर यात्रा करने वाले यूजर्स और सुदूर इलाकों में रहने वालों को मिलेगा। नेटवर्क ना होने पर या फोन में सिम कार्ड ना होने पर भी आपातकाल में मदद मंगवाने के लिए भी यह फीचर यूजर्स के काम आ सकता है। साथ ही इसके साथ बेहतर सुरक्षा भी डिवाइस के लिए मिलेगी।

OnePlus 13 के संभावित स्पेसिफिकेशंस

लीक्स और रिपोर्ट्स की मानें तो अगले OnePlus फ्लैगशिप डिवाइस में हाई-रिफ्रेश रेट सपोर्ट वाला 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा यह सबसे पावरफुल Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 प्रोसेसर के साथ 12GB तक रैम सपोर्ट करेगा। कैमरा सेटअप में कई अपग्रेड्स मिलेंगे और 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इस फोन में 5000mAh क्षमता वाली बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी।

आपको बता दें, वनप्लस अपनी होम कंट्री में हर साल के आखिर में लेटेस्ट फ्लैगशिप लॉन्च करता है और ग्लोबल लॉन्च हर साल की पहली तिमाही में किया जाता है। ऐसे में OnePlus 13 को दिसंबर, 2024 में उतारा जा सकता है।

Related posts