गांधी जयंती पर पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने दी बापू को श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी जयंती, लाल बहादुर शास्त्री जयंती, श्रद्धांजलि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, Mahatma Gandhi Jayanti, Lal Bahadur Shastri Jayanti, Tribute, Prime Minister Narendra Modi, Chief Minister Yogi Adityanath,

लखनऊ: आज देशभर में महात्मा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती (बुधवार, 2 अक्टूबर) मनाई जा रही है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बापू को नमन किया है। वहीं, देहरादून में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पुष्प अर्पित करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी आज यूपी में स्वच्छता अभियान चलाकर सेवा पखवाड़ा मनाएगी।

सीएम योगी ने चलाया स्वच्छता अभियान

बता दें कि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी से लेकर केंद्रीय मंत्रियों और दिग्गज राजनेताओं ने बापू को याद किया। कई दिग्गजों ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि दी। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के जीवन चरित्र पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन किया है। योगी सरकार ने सफाई के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले सफाई मित्रों और अन्य लोगों को ‘स्वच्छता ही सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित किया।

केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ राजनेताओं ने बापू को याद किया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी से लेकर केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ राजनेताओं ने बापू को याद किया। कई जानी-मानी हस्तियों ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts