अब शरद पवार ने बढ़ाई भारत की टेंशन, बोले- ‘लोकसभा की तरह विधानसभा न चलाएं…’

शरद पवार, बढ़ाई भारत की टेंशन, लोकसभा चुनाव, कांग्रेस, शिवसेना, महाराष्ट्र, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024, विधानसभा चुनाव, एनसीपी, गठबंधन, Sharad Pawar, increased tension of India, Lok Sabha elections, Congress, Shiv Sena, Maharashtra, Maharashtra Assembly Elections 2024, Assembly elections, NCP, alliance,

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के साथ शरद पवार की एनसीपी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले अपना मूड दिखा दिया है। पवार ने गठबंधन में शामिल दोनों दलों से साफ कह दिया है कि लोकसभा चुनाव में हम कम सीटों पर चुनाव लड़े, लेकिन विधानसभा में हमारी पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी। शुक्रवार को पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद विधायकों और सांसदों के साथ बैठक के बाद शरद पवार ने यह बात स्पष्ट की।

एनसीपी ने संकेत दिया कि विधानसभा में स्थिति अलग होगी

बैठक में एनसीपी (शरद पवार गुट) के पुणे अध्यक्ष प्रशांत जगताप भी शामिल हुए। जगताप ने कहा कि बैठक में पवार ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि राकांपा ने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर चुनाव लड़ा ताकि शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रखा जा सके। जगताप ने कहा कि हमने संकेत दिया है कि विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग होगी।

शरद पवार ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा की है। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने अभी तक सीटों का बंटवारा और चुनाव लड़ने के लिए सीटों की संख्या तय नहीं की है।

बीजेपी के पास 103 विधायक हैं, अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के पास 40 विधायक हैं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना के पास 38 विधायक हैं। कांग्रेस के पास 37 विधायक, शिवसेना (यूबीटी) के पास 15 विधायक और शरद पवार के पास 10 विधायक हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts