‘पत्थर पर सिर मारने जैसा’ मांझी के बयान से बैकफुट पर नीतीश कुमार

मांझी, नीतीश कुमार, राजद प्रवक्ता अरुण कुमार यादव, जेडीयू, विशेष दर्जा, केंद्र सरकार, जीतन राम मांझी, कांग्रेस चुनाव, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डाॅ। अखिलेश प्रसाद सिंह, Manjhi, Nitish Kumar, RJD spokesperson Arun Kumar Yadav, JDU, special status, central government, Jitan Ram Manjhi, Congress elections, Congress state president Dr। Akhilesh Prasad Singh,

राजद ने बिहार को विशेष दर्जा पर झूठी उम्मीदों के लिए जदयू को जिम्मेदार ठहराया: राजद प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने बयान दिया है कि बिहार को केंद्र सरकार द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा और एनडीए ने लड़ाई शुरू कर दी है। साथ ही जेडीयू ने यह भी आरोप लगाया है कि वे अब तक इस मामले में झूठ फैलाते रहे हैं।

अरुण कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बयान से साफ है कि केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देगी। जेडीयू इस मामले में लगातार झूठ फैला रही है। अलग राज्य की मांग पत्थर पर सिर पटकने जैसी है। जीतन राम मांझी ने सरकार की मानसिकता को उजागर कर दिया है।

वर्षों से बिहार को अलग राज्य बनाने की मांग होती रही है

राज्य के बंटवारे के बाद से ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग हो रही है। केंद्र की अटल बाजपेयी सरकार ने भी इस मांग पर कोई विचार नहीं किया। क्योंकि, उस समय बिहार में रबी देवी के नेतृत्व में राजद सरकार शासन कर रही थी।

जिला अध्यक्षों के साथ कांग्रेस चुनाव की समीक्षा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डाॅ। अखिलेश प्रसाद सिंह सोमवार को पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों के साथ लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जिला अध्यक्षों की यह पहली बैठक होगी। बिहार कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने रविवार को यह जानकारी दी। इस बार बिहार की नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस को किशनगंज, कटिहार और सासाराम में सफलता मिली। बाकी छह सीटों पर उन्हें हार मिली। हालांकि, पिछले चुनाव की तुलना में इस बार उसे ज्यादा वोट मिले।

प्रदेश अध्यक्ष इस उपलब्धि से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि कुछ सीटों पर पार्टी की हार आंतरिक मतभेदों के कारण हुई। आंतरिक मतभेद के कारण वे बैठक कर समीक्षा करना चाहते हैं। अपने नेताओं से चर्चा कर उचित कार्रवाई करेंगे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts