निपाह वायरस ने कोरोना की तरह फैलाया आतंक, शादियों में मेहमानों की संख्या सीमित और दुकानें खोलने पर रोक

निपाह वायरस, कोरोना, फैलाया आतंक, संख्या सीमित, खासकर मलप्पुरम जिला, संक्रामक बीमारी, 24 वर्षीय युवक की मौत, Nipah virus, corona, spread terror, number limited, especially in Malappuram district, infectious disease, 24 year old youth died,

मलप्पुरम। केरल में निपाह वायरस के फैलने के बाद सरकार ने तत्काल कदम उठाए हैं, खासकर मलप्पुरम जिले में। निपाह वायरस के कारण 24 वर्षीय युवक की मौत के बाद सरकार ने मलप्पुरम की दो पंचायतों के पांच वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

इन इलाकों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है। निपाह वायरस एक गंभीर संक्रामक बीमारी है, जो इंसानों और जानवरों दोनों को प्रभावित कर सकती है, इसलिए इस स्थिति में अत्यधिक सतर्कता की जरूरत है।

सरकार की ओर से इन इलाकों में स्वास्थ्य जांच और संक्रमण पर नियंत्रण के लिए विशेष प्रोटोकॉल लागू किए गए हैं। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्तियों का पता लगाया जाए और उन्हें आइसोलेशन में रखा जाए और बड़े पैमाने पर लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

निपाह वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन की दुकानों को शाम 7 बजे तक बंद करने को कहा है। सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज, मदरसे, आंगनवाड़ी और ट्यूशन सेंटर कंटेनमेंट जोन में बंद रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts