New Apple Store in India: दिल्ली-मुंबई के बाद भारत में चार और जगहों पर खुलेंगे Apple स्टोर; कंपनी ने कर ली है तैयारी

New Apple Store in India, दिल्ली-मुंबई, भारत, Apple स्टोर, लोकप्रिय iPhone निर्माता कंपनी, New Apple Store in India, Delhi-Mumbai, India, Apple Store, popular iPhone manufacturing company,

New Apple Store in India: लोकप्रिय iPhone निर्माता कंपनी Apple ने अब भारत में अपने रिटेल स्टोर की संख्या बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत दिल्ली और मुंबई के बाद देश में चार नए Apple रिटेल स्टोर खोले जाएंगे। कंपनी यह फैसला पहले दो स्टोर की बड़ी सफलता के बाद लेने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली और मुंबई में स्थित दोनों Apple स्टोर ने भारत में कंपनी के रेवेन्यू में अहम योगदान दिया है। विश्लेषकों के मुताबिक, दिल्ली और मुंबई अकेले देश में Apple के कारोबार का पांचवां हिस्सा बनाते हैं। भारत में लग्जरी Apple गैजेट्स की मांग को देखते हुए आगामी स्टोर बेंगलुरु, पुणे और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में खुलेंगे। साथ ही, कंपनी मुंबई में एक और स्टोर खोलने की योजना बना रही है।

Apple अब भारत में iPhone 16 की पूरी लाइनअप का उत्पादन कर रहा है, जिसमें हाई-एंड iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि Apple इन डिवाइस के निर्माण के लिए Foxconn, Pegatron और Tata Electronics के साथ साझेदारी कर रहा है।

फॉक्सकॉन आईफोन 16, 16 प्लस और प्रो मैक्स मॉडल का प्रबंधन कर रही है, जबकि पेगाट्रॉन आईफोन 16 और 16 प्रो का प्रबंधन कर रही है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स भी आईफोन 16 और 16 प्लस मॉडल का निर्माण करेगी। इन गैजेट्स को न केवल भारत में बेचा जाएगा बल्कि दूसरे देशों में भी निर्यात किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts