मुंबई बारिश: मुंबई के सड़कें बनी नदियां, सड़कें पर हुआ जल भराव, नावों से कॉलोनियों से लोगों को निकाला जा रहा

मुंबई बारिश, मुंबई, सड़कों पर जल भराव, नावों से कॉलोनियां, गढ़चिरौली, पुणे, ठाणे, बीड, मूसलाधार बारिश, रिकॉर्ड, बारिश, 30 पर्यटक, भूस्खलन, mumbai rain, mumbai, waterlogging on roads, colonies by boats, gadchiroli, pune, thane, beed, torrential rain, record, rain, 30 tourists, landslide,

मुंबई: महाराष्ट्र के कई जिले इन दिनों प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे हैं। गढ़चिरौली, पुणे, ठाणे, बीड समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है। लोनावला में कुछ घंटों की रिकॉर्ड बारिश ने शहर में बाढ़ ला दी, जिसके बाद 30 पर्यटक वहां फंस गए। इन पर्यटकों को बचाने के लिए उचित बचाव अभियान चलाया गया।

बारिश ने शहरों में बाढ़ ने अपना कहर बरपा रखा

ऐसे कई शहरों में बाढ़ ने अपना कहर बरपा रखा है। इसके अलावा आम जनजीवन भी बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के बीच पालघर जिले के सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। भारी बारिश के कारण पुणे ग्रामीण के अधरवाड़ी गांव में भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है।

भारी बारिश का अलर्ट जारी

बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, आज महाराष्ट्र के शहरों और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट है। पूर्वानुमान में अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है। इसके साथ ही कई बार 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। गुरुवार को दोपहर 2:51 बजे हाई टाइड की भी संभावना है।

मुला मुथा नदी खतरे के निशान से ऊपर

आइए वीडियो में महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों का हाल देखें। पुणे में मुला मुथा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, यह नजारा भिड़े पुल का है, जिसमें पानी का खतरनाक स्तर देखा जा सकता है।

मुंबई में भारी बारिश के बाद अंधेरी में इतना जलभराव हो गया है कि अंधेरी सबवे ओवरफ्लो हो रहा है। फिलहाल इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। पुणे शहर में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी घरों में घुस गया है, ये नजारा पुणे के एकता नगर और विट्ठल नगर का है।

बारिश का पानी घुसने के बाद लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

पुणे फायर डिपार्टमेंट ने रिहायशी इलाकों में बारिश का पानी घुसने के बाद लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे इनफ्लेटेबल रबर बोट से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

भारी बारिश के बीच हल्का ट्रैफिक जाम भी लग गया है। ये दृश्य विले पार्ले, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के हैं। भारी बारिश के कारण पुणे शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया है, यह सिंहगढ़ रोड का नजारा है।

भारी बारिश के कारण पुणे शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया है, यह सिंहगढ़ रोड का नजारा है।

पूरे मुंबई क्षेत्र को पानी की आपूर्ति करने वाली सात झीलों में से एक विहार झील आज सुबह करीब 3:50 बजे ओवरफ्लो हो गई।

मुंबई में भारी बारिश और भीषण जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। यह दृश्य कलिना इलाके का है।

मुंबई में लगातार भारी बारिश के बीच मीठी नदी उफान पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts