रूस में MI-8 हेलीकॉप्टर लापता, 22 यात्री सवार थे…ज्वालामुखी के पास से उड़ान भर रहा था विमान

रूस, MI-8 हेलीकॉप्टर लापता, 22 यात्री सवार, ज्वालामुखी, पूर्वी रूस, हेलीकॉप्टर अचानक लापता, बचावकर्मी लापता, MI-8 हेलीकॉप्टर, Russia, MI-8 helicopter missing, 22 passengers on board, volcano, eastern Russia, helicopter suddenly missing, rescue workers missing, MI-8 helicopter,

मास्को। पूर्वी रूस में शनिवार को एक हेलीकॉप्टर अचानक लापता हो गया। बचावकर्मी लापता हेलीकॉप्टर की तलाश कर रहे हैं। इस हेलीकॉप्टर में 22 यात्री सवार थे। रूस की संघीय वायु परिवहन एजेंसी ने एक बयान में कहा कि MI-8 हेलीकॉप्टर ने कामचटका क्षेत्र में वाचकाझेट्स ज्वालामुखी के पास से उड़ान भरी थी, लेकिन यह समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सका।

सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर झील में गिर गया। यह मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग से पर्यटकों को लेकर जा रहा था। भारतीय समय के अनुसार, हेलीकॉप्टर को सुबह 9:30 बजे बेस पर लौटना था। लेकिन, यह वापस नहीं लौटा। चालक दल के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

एजेंसी के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि इस हेलीकॉप्टर में 19 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे। Mi-8 एक दोहरे इंजन वाला हेलीकॉप्टर है जिसे 1960 के दशक में डिजाइन किया गया था। इसका व्यापक रूप से रूस में उपयोग किया जाता है, जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रही हैं। इसके अलावा एमआई-8 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल पड़ोसी देशों और कई अन्य देशों में भी किया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts