भारत में लॉन्च हुआ Meta AI; चैट का मुकाबला GPT और Gemini से होगा

भारत, लॉन्च हुआ Meta AI, चैट, GPT और Gemini से होगा, मैसेंजर यूजर मेटा, फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, चैटबॉट meta.ai, मैसेंजर यूजर मेटा, चैटबॉट चैट GPT, Gemini को टक्कर, India, Meta AI launched, Chat, will compete with GPT and Gemini, Messenger User Meta, Facebook, Whatsapp, Instagram, Chatbot meta.ai, Messenger User Meta, Chatbot Chat GPT, Gemini,

फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर यूजर मेटा AI का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चैटबॉट meta.ai पर भी उपलब्ध है। बताया जा रहा है कि मेटा द्वारा लॉन्च किया गया AI चैटबॉट चैट GPT और Gemini को टक्कर देगा।

नई दिल्ली। मेटा ने भारत में AI चैटबॉट लॉन्च किया है। इस चैटबॉट का इस्तेमाल फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर यूजर कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि मेटा द्वारा लॉन्च किया गया AI चैटबॉट चैट GPT और Gemini को टक्कर देगा। फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर यूजर मेटा AI का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चैटबॉट meta.ai पर भी उपलब्ध है। मेटा ने कुछ दिन पहले AI चैटबॉट का परीक्षण किया था। इसके बाद आखिरकार इस चैटबॉट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

भारत समेत 12 अन्य देशों में लॉन्च किया गया है

चैटबॉट को भारत समेत 12 अन्य देशों में लॉन्च किया गया है। जिसमें यूनाइटेड स्टेट्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, साउथ अफ्रीका, युगांडा और जिम्बाब्वे शामिल हैं। इस देश के बाद अब भारत में भी Meta AI लॉन्च हो गया है। Meta AI को अब तक के सबसे एडवांस्ड LLM – Meta Llama 3 के साथ डिजाइन किया गया है। Meta AI का इस्तेमाल आप किसी चीज के बारे में जानकारी हासिल करने, टास्क पूरा करने के लिए कर सकते हैं। अगर आप अपने कंप्यूटर पर कोई टास्क पूरा करना चाहते हैं, तो Meta.ai पर जाएं। Meta.ai के जरिए आपको कई टॉपिक्स पर गहन जानकारी मिलती है। Meta AI को भारत में अंग्रेजी भाषा में लॉन्च किया गया है।

Meta AI आपको परीक्षा की तैयारी

अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि कहां जाएं, तो आप Meta AI की मदद ले सकते हैं। Meta AI आपको परीक्षा की तैयारी के दौरान कई सवालों के जवाब खोजने में भी मदद करेगा। अगर आप घर के फर्नीचर और सजावट के बारे में नए आइडिया चाहते हैं, तो Meta AI आपकी मदद करेगा। ईमेल लिखने, कविता लिखने, टेक्स्ट को सारांशित करने, विभिन्न बिंदुओं का अनुवाद करने जैसे कई कामों के लिए आप Meta AI की मदद ले सकते हैं। Meta AI की मदद से चैट विंडो में फोटो और GIF भी बनाए जा सकते हैं। तो अब आपको किसी चीज के बारे में जानकारी हासिल करने या किसी सवाल का जवाब खोजने के लिए किसी दूसरे ऐप पर जाने की जरूरत नहीं है। आप फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर ही मेटा एआई की मदद से अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts