YouTube शॉर्ट्स बनाना होगा आसान, आ रहा है खास AI फीचर

YouTube शॉर्ट्स, वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, प्लेटफॉर्म, बैकग्राउंड, AI मॉडल VO, Google DeepMind, वीडियो प्लेटफॉर्म, ऑटोमैटिक डबिंग फीचर, YouTube Shorts, Video Platform YouTube, Artificial Intelligence, Platform, Background, AI Model VO, Google DeepMind, Video Platform, Automatic Dubbing Feature,

YouTube AI फीचर: Google का वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube अपने प्लेटफॉर्म पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित कुछ नए फीचर जोड़ रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया AI फीचर जोड़ने की घोषणा की है। इसकी मदद से क्रिएटर्स अपने शॉर्ट्स के लिए बैकग्राउंड और 6 सेकंड लंबे वर्टिकल वीडियो भी बना सकेंगे। सोशल मीडिया कंपनी इस फीचर के लिए AI मॉडल VO का इस्तेमाल कर रही है, जिसे Google DeepMind ने पेश किया था।

YouTube में AI टूल कैसे काम आएंगे?

वीडियो प्लेटफॉर्म ने बताया है कि VO AI मॉडल यूजर्स को लाइव वीडियो बैकग्राउंड बनाने की सुविधा देता है। इससे यूजर्स को किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाते समय अच्छा बैकग्राउंड चुनने में आसानी होगी। यह टूल क्रिएटर्स को शॉर्ट्स के लिए 6 सेकंड लंबे वर्टिकल वीडियो बनाने की भी सुविधा देगा। वहीं, अगर किसी क्रिएटर के पास सही शॉर्ट फॉर्मेट वाला वीडियो बनाने के लिए फुटेज कम है, तो उसे पूरा करने के लिए AI टूल का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

YouTube AI टूल ऑडियो डबिंग में भी मदद करेगा

YouTube पर ऑटोमैटिक डबिंग फीचर भी लॉन्च किया जा रहा है। यह वीडियो में मौजूद आवाज़ को अलग-अलग भाषाओं में अपने आप डब कर सकेगा। कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है और आने वाले महीनों में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। AI क्रिएटर्स को वीडियो के लिए आइडिया, टाइटल और थंबनेल चुनने में भी मदद करेगा।

AI टूल ऑडियो डबिंग में भी मदद करेगा

YouTube पर ऑटोमैटिक डबिंग फीचर भी लॉन्च किया जा रहा है। यह वीडियो में मौजूद आवाज़ को अलग-अलग भाषाओं में अपने आप डब कर सकेगा। कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है और आने वाले महीनों में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। AI क्रिएटर्स को वीडियो के लिए आइडिया, टाइटल और थंबनेल चुनने में भी मदद करेगा। इसके अलावा YouTube का एक और फीचर आने वाला है जिससे क्रिएटर्स के लिए AI की मदद से बड़ी संख्या में कमेंट्स का जवाब देना आसान हो जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts