लद्दाख में चीनी सीमा पर बड़ा हादसा, प्रैक्टिस के दौरान टैंक नदी में बहने से 5 जवानों की मौत की आशंका

लद्दाख, चीनी सीमा, बड़ा हादसा, प्रैक्टिस, टैंक, नदी, 5 जवानों की मौत, आशंका, केंद्र शासित प्रदेश, हादसे की खबर, नई दिल्ली, लद्दाख टैंक दुर्घटना समाचार, Ladakh, Chinese border, major accident, practice, tank, river, 5 soldiers killed, apprehension, Union Territory, accident news, New Delhi, Ladakh tank accident news,

लद्दाख टैंक दुर्घटना समाचार: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में सेना के जवान टैंकों से नदी पार करने का अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान नदी में पानी का स्तर अचानक बढ़ गया और सेना के 5 जवान नदी में बह गये। इन सभी सेना के जवानों के शहीद होने की आशंका है।

यह घटना कहां घटी?

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना के जवानों के साथ यह हादसा चीन से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास हुआ। दौलत बेग पुरानी काराकोमर रेंज में स्थित है। यहां एक आर्मी बेस भी है। अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख में एलएसी के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के जवान नदी में बह गए।

क्या चीनी सैनिकों के साथ कोई झड़प हुई थी?

हादसा उस वक्त हुआ जब सेना का टैंक नदी के गहरे हिस्से से गुजर रहा था। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। हालाँकि, अभी तक किसी टकराव की कोई रिपोर्ट नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts