लद्दाख में चीन सीमा पर बड़ा हादसा, ट्रेनिंग के दौरान टैंक नदी में गिरने से 5 जवान शहीद

लद्दाख, चीन सीमा, बड़ा हादसा, ट्रेनिंग, टैंक, नदी, 5 जवान शहीद, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख, लद्दाख टैंक दुर्घटना, Ladakh, China border, major accident, training, tank, river, 5 soldiers martyred, Union Territory of Ladakh, Ladakh tank accident,

लद्दाख टैंक दुर्घटना समाचार: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का अभ्यास कर रहे थे। इसी बीच अचानक जलस्तर बढ़ने से तालाब नदी में डूब गया। खबर है कि इस घटना में पांच जवान शहीद हो गये।

यह घटना कहां घटी?

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना के जवानों के साथ यह हादसा चीन से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी इलाके में हुआ। यह स्थान काराकोमर रेंज में स्थित है, जहां भारतीय सेना का बेस भी है। सेना के अधिकारियों ने कहा है कि लद्दाख में एलएसी के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के जवान नदी में बह गए। ये सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। मृतकों में एक संयुक्त कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत कुल चार जवान शामिल हैं।

क्या चीनी सैनिकों के साथ कोई झड़प हुई थी?

हादसा उस वक्त हुआ जब सेना का टैंक नदी के गहरे हिस्से से गुजर रहा था। हालाँकि, अभी तक किसी टकराव की कोई खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, एलएसी के पास एक टी-72 टैंक नदी पार करने के तरीके पर अध्ययन कर रहा था और तभी यह हादसा हुआ।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts