रुद्रप्रयाग में बड़ी दुर्घटना, 9 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

रुद्रप्रयाग में बड़ी दुर्घटना, 9 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी, उत्तराखंड, रुद्रप्रयाग, Major accident in Rudraprayag, 9 people died, relief work continues, Uttarakhand, Rudraprayag,

देहरादून: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आई है। यहां एक टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि 12 को रेस्क्यू किया गया। कई लोगों की हालत गंभीर है। जबकि कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं। कहा जा रहा है कि टेंपो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे। चोटिल व्यक्तियों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा। 4 चोटिल व्यक्तियों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया है।

टक्कर से टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया

अब तक प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, रुद्रप्रयाग शहर से 5 किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। खबर मिलने पर पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ सहित अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है। कहा जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे 3 लोग बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई।

अत्यंत पीड़ादायक समाचार: सीएम पुष्कर सिंह धामी

दुर्घटना की खबर पर दुख जताते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार मिला। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। चोटिल व्यक्तियों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर इलाज के लिए भेज दिया गया है। कलेक्टर को घटना की तहकीकात के आदेश दे दिए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts