लखनऊ बिल्डिंग हादसा: ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में बड़ी कार्रवाई, बिल्डिंग मालिक के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ बिल्डिंग ढहने, लखनऊ बिल्डिंग हादसा, ट्रांसपोर्ट नगर, बड़ी कार्रवाई, बिल्डिंग मालिक, एफआईआर, चौकी प्रभारी एमके सिंह, हरमिलाप बिल्डिंग, मालिक राकेश सिंघल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, Lucknow building collapse, Lucknow building accident, Transport Nagar, major action, building owner, FIR, outpost in-charge MK Singh, Harmilap Building, owner Rakesh Singhal, Prime Minister Narendra Modi,

लखनऊ: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को तीन मंजिला इमारत ढहने की घटना में कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी एमके सिंह की शिकायत पर हरमिलाप बिल्डिंग के मालिक राकेश सिंघल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, “उत्तर प्रदेश के लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में लोगों की जान जाने से बहुत दुख हुआ है। मैं उन लोगों के साथ प्रार्थना करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम करीब 5 बजे तीन मंजिला इमारत ढहने की घटना में तीन और लोगों की मौत के साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। हादसे में 28 लोग घायल भी हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने रविवार को बताया कि बचाव अभियान के दौरान राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने तीन और लोगों – राज किशोर (27), रुद्र यादव (24) और जगरूप सिंह (35) के शव बरामद किए हैं। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

रविवार को राहत और बचाव कार्य जारी

यह सुनिश्चित करने के लिए बचाव अभियान अभी भी जारी है कि मलबे में कोई और न दबा हो। पुलिस के मुताबिक, इमारत करीब चार साल पहले बनी थी और फिलहाल वहां कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। हादसा शनिवार शाम करीब 4.45 बजे हुआ, जब ज्यादातर पीड़ित ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे थे।

इमारत का इस्तेमाल गोदाम के तौर पर किया जा रहा था। इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर मोटर वर्कशॉप और गोदाम था, जबकि पहली मंजिल पर मेडिकल गोदाम था, जबकि दूसरी मंजिल पर कटलरी का गोदाम था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts