LS Result 2024: कंगना, हेमा मालिनी, अरुण गोविल समेत स्टार बॉलीवुड सेलेब्स का क्या है हाल?

लोकसभा-चुनाव, टीएमसी, कंगना रनौत, हाथ-तिवारी, Arun-Govil, Ravi-Kishan, देव-अधिकारी, LS Result 2024, हेमा मालिनी, Lok Sabha-Elections, TMC, Kangana Ranaut, Hath-Tiwari, Arun-Govil, Ravi-Kishan, Dev-Adhikari, LS Result 2024, Hema Malini,

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती आज जारी है। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आज यानी 4 जून को घोषित किए जाएंगे। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, जिस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं, इस बार कई सेलेब्स भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी सितारे भी शामिल हैं।

इन कलाकारों में हेमा मालिनी, कंगना रनौत और अरुण गोविल, रवि किशन, पवन सिंह समेत अन्य शामिल हैं। आइए जानें इन सेलिब्रिटी उम्मीदवारों में से कौन अपनी सीट पर आगे है और कौन पीछे?

कंगना रनौत

अपनी बेबाक राय के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस एक्ट्रेस कंगना रनौत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर हिमाचल प्रदेश के अपने गृहनगर मंडी से चुनाव लड़ रही हैं। कांगा कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से आगे चल रहे हैं, जो छह बार के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और वर्तमान मंडी सांसद प्रतिभा सिंह के बेटे हैं।

मनोज तिवारी

राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के कन्हैया कुमार से आगे हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा शुरुआती रुझानों के मुताबिक आगे चल रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में उनके पास जहाजरानी और स्वास्थ्य विभाग थे।

रवि किशन

अभिनेता रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। रवि किशन भोजपुरी एक्ट्रेस काजल निषाद और जावेद अशरफ का नेतृत्व कर रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में, किशन ने समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ गोरखपुर से 3,01,664 वोटों से जीत हासिल की।

दिनेश लाल यादव निरहुआ

भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ यहां यूपी के आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक दिनेश यादव धर्मेंद्र यादव से पीछे चल रहे हैं।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी मथुरा से आगे चल रही हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने 671,293 वोट हासिल कर मथुरा सीट से जीत हासिल की। इसी तरह 2014 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने मथुरा में निर्णायक जीत हासिल की। उन्होंने आरएलडी उम्मीदवार जयंत चौधरी को 330743 वोटों के अंतर से हराया।

अरुण गोविल

टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका के लिए प्रसिद्ध अरुण गोविल (भाजपा) मेरठ में देवव्रत कुमार त्यागी (बसपा) और सुनीता वर्मा (सपा) से आगे हैं।

देव अधिकारी और हिरन चटर्जी

बंगाली फिल्म उद्योग के दो अभिनेता, देव अधिकारी (टीएमसी) और हिरन चटर्जी (भाजपा) घाटल लोकसभा क्षेत्र में एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक देव अधिकारी आगे चल रहे हैं।

लॉकेट चटर्जी और रचना बनर्जी

हुगली से टीएमसी उम्मीदवार और अभिनेत्री रचना बनर्जी बीजेपी के लोकाट चटर्जी से आगे हैं।

जून मालिया

अभिनेत्री से नेता बनीं तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार जून मालिया मेदिनीपुर से पीछे चल रही हैं। बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल आगे चल रही हैं।

शताब्दी रॉय

अभिनेत्री से नेता बनीं और बीरभूम से तीन बार की तृणमूल सांसद शताब्दी रॉय भाजपा के देबतनु भट्टाचार्य से पीछे चल रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts