Lava Agni 3: iPhone 15 को मात देने आ रहा है भारतीय कंपनी का ये फोन, 4 अक्टूबर को होगा लॉन्च

Lava Agni 3, Lava Agni 3 5G स्मार्टफोन, खूब सुर्खियां बटोरी, भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava, 4 अक्टूबर को लॉन्च, नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Lava Agni 3, Lava Agni 3 5G smartphone, made a lot of headlines, Indian smartphone company Lava, launch on October 4, new flagship smartphone,

Lava Agni 3 5G स्मार्टफोन: हाल ही में Apple ने iPhone 16 सीरीज लॉन्च की थी। अमेरिकी कंपनी ने नए iPhone में कई खास फीचर्स दिए थे। इन्हीं फीचर्स में से एक है कैमरा बटन, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। अब भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava अपने नए फोन Lava Agni 3 में भी ऐसा ही बटन लाने जा रही है। 4 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले Agni 3 में Agni 2 जैसे फीचर्स बरकरार रखे जा सकते हैं। इसके अलावा बेहतर कैमरा और नया डिजाइन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Lava एक स्वदेशी कंपनी है, जो 4 अक्टूबर को नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Agni 3 लॉन्च करेगी। इसमें प्रीमियम ग्लास बैक, मेटल कंस्ट्रक्शन और कर्व्ड डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। कंपनी ने Lava Agni 3 का ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है। इसमें ट्रिपल कैमरा स्मार्टफोन सेटअप मिलेगा, जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन से लैस है।

कैमरा बटन

आगामी स्मार्टफोन का डिज़ाइन भी फोन के अलग एंगल से नज़र आ रहा है। इसमें कर्व्ड डिस्प्ले मिलने की संभावना है जो Lava Blaze 3 और Lava Agni 2 की तरह हो सकता है। इसके अलावा ग्लास की भी वापसी हो सकती है।

हालांकि, सबसे बड़ा सरप्राइज iPhone 16 जैसा कैमरा बटन है। पावर बटन के ठीक नीचे एक बटन नज़र आ रहा है जो रेड कलर का है। इसके साइज़ और डिज़ाइन को देखकर ऐसा नहीं लगता कि यह वॉल्यूम बटन है।

लॉन्च की तारीख

मीडिया रिपोर्ट्स का मानना ​​है कि इस बटन का इस्तेमाल iPhone 16 के कैमरा बटन की तरह किया जा सकता है। अगर ऐसा है तो यह नए फोन में बड़ा अपडेट होगा। Lava की पोस्ट के मुताबिक, यह सेगमेंट का पहला फोन है जिसमें कस्टमाइज़ेबल एक्शन की दी गई है। Lava ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि Lava Agni 3 को 4 अक्टूबर को मार्केट में उतारा जाएगा। इसके आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं।

संभावित फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Lava Agni 3 स्मार्टफोन में 6.78 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। परफॉर्मेंस के लिए अग्नि 3 में मीडियाटेक डाइमेंशन 7300 चिपसेट का सपोर्ट मिल सकता है। इस चिपसेट का इस्तेमाल मोटोरोला एज 50 नियो और नथिंग सीएमएफ फोन 1 में भी किया गया है। कैमरा फीचर्स के तौर पर 64MP + 8MP + 2MP का ट्रिपल कैमरा मिल सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 30 हजार रुपये से कम हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts