खड़गे और उनके परिवार को अनुसूचित जाति और दलितों के लिए आवंटित की गई जमीन: लहर सिंह सिरोया

खड़गे, अनुसूचित जाति, आवंटित की गई जमीन, लहर सिंह सिरोया, कर्नाटक, राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया, आईएएनएस, आरटीआई कार्यकर्ता, Kharge, Scheduled Caste, allotted land, Lahar Singh Siroya, Karnataka, Rajya Sabha MP Lahar Singh Siroya, IANS, RTI activist,

बेंगलुरु। कर्नाटक से भाजपा के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके परिवार को एयरोस्पेस में आवंटित की गई जमीन के बारे में सवाल किया। उन्होंने कहा, खड़गे परिवार को आवंटित की गई जमीन अनुसूचित जाति और दलित वर्ग के युवाओं के लिए है।

आईएएनएस से बात करते हुए लहर सिंह सिरोया ने कहा, “एक आरटीआई कार्यकर्ता है जिसने राज्यपाल को शिकायत देकर बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार को एयरोस्पेस में जमीन आवंटित की गई है। हम इस मामले की जांच की मांग करते हैं। अनुसूचित जाति और दलित वर्ग के लिए निर्धारित जमीन उन्हें कैसे दे दी गई।”

कर्नाटक सरकार के मंत्री एमबी पाटिल के बयान पर उन्होंने कहा, “एससी-एसटी कोटे के तहत दी जाने वाली सुविधाएं सामान्य वर्ग के लिए हैं, किसी राष्ट्रीय पार्टी के नेताओं के लिए नहीं। मेरा मानना ​​है कि एमबी पाटिल एक अच्छे व्यक्ति हैं और उन्हें तुरंत इस मामले की जांच के आदेश देने चाहिए। अगर निष्पक्ष तरीके से जांच होगी तो यह राज्य के लिए अच्छा होगा।”

उन्होंने कहा, “मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का सम्मान करता हूं। लेकिन, उन्हें यह भी सोचना चाहिए कि उनकी पार्टी में भाई-भतीजावाद कब तक चलता रहेगा। अगर राज्यपाल इस मामले में मुझसे मिलते हैं तो मैं उनसे जरूर मिलूंगा और उन्हें इससे जुड़े दस्तावेज भी मुहैया कराऊंगा।”

भाजपा के राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने दावा किया कि मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार को एयरोस्पेस में जमीन आवंटित की गई है। लेकिन, यह जमीन अनुसूचित जाति और दलित वर्ग के युवाओं के लिए आरक्षित थी। ताकि वे शिक्षा प्राप्त करने के बाद यहां उद्योग लगा सकें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts