कोर्ट पहुंचे करण जौहर, जानिए क्या है मामला?

कोर्ट पहुंचे करण जौहर, करण जौहर, शादी के डायरेक्टर करण और जौहर, बॉम्बे हाई कोर्ट, Karan Johar reached the court, Karan Johar, wedding director Karan and Johar, Bombay High Court,

करण जौहर: करण ने फिल्म ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ पर बैन लगाने की मांग की है। फिल्म 14 जून को रिलीज हो रही है। करण ने अपनी याचिका में लिखा है कि फिल्म के नाम के जरिए उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है।

नई दिल्ली। फिल्म निर्माता करण जौहर ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है कि उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने फिल्म ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ पर बैन लगाने की मांग की है। फिल्म 14 जून को रिलीज हो रही है। करण ने अपनी याचिका में लिखा है कि फिल्म के नाम के जरिए उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है।

करण कोर्ट पहुंचता है

फिल्म डायरेक्टर करण ने ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ के मेकर्स के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उनका कहना है कि फिल्म के निर्माताओं को उनके नाम का इस्तेमाल करने से रोका जाना चाहिए। बुधवार को जस्टिस आरआई छागला की बेंच के सामने फिल्म की रिलीज पर तत्काल रोक लगाने की मांग को लेकर मामला पेश किया गया। यह फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज हो रही है। पीठ ने इसकी इजाजत दे दी है और तत्काल राहत के लिए याचिका पर कल यानी गुरुवार को सुनवाई करेगी।

करण जौहर ने डीएसके लीगल के जरिए लेखक-निर्देशक बब्लू सिंह समेत निर्माता इंडिया प्राइड एडवाइजरी और संजय सिंह के खिलाफ हाई कोर्ट में केस दायर किया है। मामले में संजय और अन्य के खिलाफ फिल्म के शीर्षक में उनके नाम का उपयोग करने से स्थायी रोक लगाने का आदेश देने की मांग की गई थी।

उनके नाम का गलत इस्तेमाल

मुकदमे में, करण ने दावा किया कि उनका फिल्म और इसके निर्माताओं से कोई लेना-देना नहीं है, जो फिल्म के शीर्षक में उनके नाम का अवैध रूप से उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म के शीर्षक में सीधे तौर पर उनके नाम का उल्लेख किया गया है, जो उनके व्यक्तित्व अधिकार, प्रचार और गोपनीयता अधिकारों का उल्लंघन है। करण ने यह भी दावा किया कि निर्माता उनके ‘ब्रांड नाम’ का दुरुपयोग करके उनकी सद्भावना और प्रतिष्ठा का फायदा उठा रहे हैं, जो कानूनी रूप से स्वीकार्य नहीं है।

फिल्म कम बजट की है

करण ने मुकदमे में कहा कि फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है और फिल्म का ट्रेलर और पोस्टर सार्वजनिक रूप से और सोशल मीडिया पर जारी किया जा चुका है। इन ट्रेलर और पोस्टर्स ने करण की प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया है। इसके अलावा उनके ब्रांड नाम “करण जौहर” को पूरे या टुकड़ों में शामिल करते हुए फिल्म की ऐसी रिलीज से उनकी सद्भावना और प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति होगी। जिसे उन्होंने कड़ी मेहनत और अपना कीमती समय, मेहनत और पैसा लगाकर कमाया है। ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ एक कम बजट की फिल्म है। जिसमें अमन सिंह दीप, पार्थ अकरकर, मोनिका राठौड़, अमित लेखवानी मुख्य भूमिका में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts