इजराइल हमास युद्ध: इजराइल ने गाजा मस्जिद पर हमला किया, 18 लोगों की मौत

इजराइल हमास युद्ध, इजराइल, गाजा मस्जिद पर हमला किया, 18 लोगों की मौत, इजराइल, इजराइल हमास, Israel Hamas war, Israel, Gaza mosque attacked, 18 people killed, Israel, Israel Hamas,

इजराइल हमास युद्ध: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को एक साल पूरा हो रहा है। गाजा और इजराइल के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इजराइल हमास पर हवाई हमले कर रहा है। खबरों के मुताबिक, ताजा हमलों में रविवार तड़के गाजा मस्जिद पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि उसने हमास के आतंकवादियों पर सटीक हमला किया, जो देइर अल-बलाह के इलाके में ‘शुहादा अल-अक्सा’ मस्जिद के रूप में काम कर रहा था और इसके अंदर हमास का कमांड सेंटर और कंट्रोल सेंटर चल रहा था।

अल-अक्सा शहीद अस्पताल ने एक बयान में कहा कि ‘देइर अल-बलाह’ शहर में स्थित अस्पताल के पास एक मस्जिद में शरण लेने वाले विस्थापित लोगों पर हमला किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, एसोसिएटेड प्रेस के एक पत्रकार ने अस्पताल के मुर्दाघर में शवों की गिनती की। अस्पताल के रिकॉर्ड से पता चलता है कि सभी मृतक पुरुष थे। दो अन्य पुरुष गंभीर रूप से घायल हैं।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इन ताजा हमलों के कारण गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या अब 42,000 के करीब पहुंच गई है। मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि उनमें से कितने नागरिक और आतंकवादी हैं, लेकिन मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। दूसरी ओर, हजारों इजरायली नागरिकों के मारे जाने और बंधक बनाए जाने के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts