आईपीएल 2024: RCB चमत्‍कार करके प्‍लेऑफ में इन 3 टीमों के साथ जुड़ी; जानें पूरा शेड्यूल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने क्रिकेट जगत को अचंभित करते हुए आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की की। आरसीबी ने शनिवार को अपने होमग्राउंड एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर गत चैंपियन सीएसके को 27 रन से मात दी। यह मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट की तरह था, जिसमें आरसीबी ने चमत्‍कारिक प्रदर्शन किया और येलो ब्रिगेड के होश उड़ा दिए।

आरसीबी की जीत के साथ ही आईपीएल 2024 की प्‍लेऑफ की टीमें तय हो गई हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया है। अभी बस इतना पता चल सका है कि प्‍लेऑफ में किन चार टीमों ने क्‍वालीफाई किया है।

मैचों में बदलाव की संभावना
आईपीएल 2024 में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्‍स के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। इन दो मैचों के बाद प्‍वाइंट्स टेबल एकदम साफ हो जाएगी कि कौन सी टीम किस स्‍थान पर है। जब टीमों की प्‍वाइंट्स टेबल में जगह पक्‍की हो जाएगी, तब पता चलेगा कि कौनसी टीम किसके खिलाफ कब भ‍िड़ेगी।

आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ का शेड्यूल
पहला क्‍वालीफायर – 21 मई (अहमदाबाद) (प्‍वाइंट्स टेबल में पहले और दूसरे स्‍थान वाली टीमों की भिड़ंत)
एलिमिनेटर – 22 मई (अहमदाबाद) (प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे और चौथे स्‍थान वाली टीमों की भिड़ंत)
दूसरा क्‍वालीफायर – 24 मई (चेन्‍नई) (पहले क्‍वालीफायर की हारने वाली टीम और एलिमिनेटर विजेता के बीच भिड़ंत)
फाइनल – 26 मई (चेन्‍नई) (पहले और दूसरे क्‍वालीफायर की विजेताओं की भिड़ंत)।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts