भारतीय रेलवे ने विनेश फोगट और बजरंग पुनिया का इस्तीफा स्वीकार किया

भारतीय रेलवे, विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, इस्तीफा स्वीकार किया, पहलवान विनेश फोगट, पहलवान विनेश फोगट, Indian Railways, Vinesh Phogat, Bajrang Punia, resignation accepted, wrestler Vinesh Phogat, wrestler Vinesh Phogat,

नई दिल्ली। रेलवे ने सोमवार को पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के इस्तीफे स्वीकार कर लिए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सोमवार को जारी अलग-अलग नोटिस में उत्तर रेलवे ने कहा कि 6 सितंबर को दिए गए उनके इस्तीफे को “सक्षम प्राधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है।”

पुनिया और फोगट दोनों हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। फोगट को पार्टी ने जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। उत्तर रेलवे ने दोनों के मामले में तीन महीने की नोटिस अवधि के प्रावधान में ढील दी। ऐसी अटकलें थीं कि नोटिस अवधि के मानदंड के मद्देनजर फोगट चुनाव नहीं लड़ पाएंगी।

चुनाव नियमों के अनुसार, हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्हें रेलवे से आधिकारिक रूप से मुक्त होना होगा। अब, चूंकि रेलवे ने दोनों ओलंपियन को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया है, इसलिए फोगट चुनाव लड़ सकती हैं।

कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उत्तर रेलवे ने फोगट और पूनिया को नोटिस जारी किया था। उत्तर रेलवे ने कहा था कि ‘कारण बताओ’ नोटिस सेवा नियमों के तहत दिया गया था क्योंकि दोनों ही सरकारी कर्मचारी थे। नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts