IND vs IRE: “मुझे लगता है कि पिच अभी भी…”, रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क की ‘पिच में गिरावट’ पर जताई नाराजगी

IND vs IRE, रोहित शर्मा, पिच में गिरावट, नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम, वेस्टइंडीज, आयोजन अमेरिका, भारत ने आयरलैंड, ड्रॉप इन पिच, आयरलैंड, भारत, IND vs IRE, Rohit Sharma, drop in pitch, Nassau County Cricket Stadium, West Indies, event USA, India vs Ireland, Drop in pitch, Ireland, India,

नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम: भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में भारत की तेज गेंदबाजी के आगे आयरलैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए, इस मैच में 10 में से 8 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने लिए।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रहे हैं। भारत ने आयरलैंड को हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की है। बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेले गए मैच में ताकतवर भारत ने कमजोर आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर निराशा जताई। उन्होंने न्यूयॉर्क की पिच को ‘ड्रॉप इन पिच’ बताते हुए नाराजगी जताई।

आयरलैंड की टीम 16 ओवर में ढेर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 12।2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। हालांकि, इस मैच के दौरान भारत के कप्तान ‘रिटायर्ड हर्ट’ हो गए।

न्यूयॉर्क की पिच पर भड़के रोहित शर्मा

मैच के बाद रोहित ने कहा, ”हम देखना चाहते थे कि नया मैदान, नया स्थल और यहां खेलकर हमें कैसा महसूस हो रहा है। मुझे लगता है कि पिच अभी तक व्यवस्थित नहीं हुई है और इससे गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है।’ ऐसी स्थिति में, अपने मूल सिद्धांतों पर टिके रहना और टेस्ट मैच में गेंदबाजी करना याद रखना महत्वपूर्ण था।”

हम टीम की जरूरतों के अनुसार बदलाव करेंगे

अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की सराहना करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने अर्शदीप गेंद को स्विंग कराने और लय बनाने में अच्छे हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसे मैदान पर चार स्पिनर उतारे जा सकते हैं। अगर हालात तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहे तो वे खेलेंगे।’ फिर स्पिनर टूर्नामेंट में अपनी भूमिका निभाएंगे। इसलिए हम टीम की ज़रूरतों के मुताबिक बदलाव करेंगे।”

भारत के तेज आक्रमण के आगे आयरलैंड ने टेके घुटने

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने बखूबी निभाया। आयरलैंड की पारी 16 ओवर में 96 रन पर सिमटी जबकि भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की। इस बीच हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए और सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। साथ ही अर्शदीप सिंह और जसप्रित बुमरा ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

Related posts