दिल्ली विधानसभा में सीट नंबर 41 पर केजरीवाल और 40 पर सिसोदिया, 1 नंबर पर आतिशी

दिल्ली विधानसभा, सीट नंबर 41 पर केजरीवाल, 40 पर सिसोदिया, 1 नंबर पर आतिशी, अरविंद केजरीवाल, Delhi Assembly, Kejriwal on seat number 41, Sisodia on 40, Atishi on number 1, Arvind Kejriwal,

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्यमंत्री दिल्ली विधानसभा में ‘नंबर एक’ सीट पर बैठते थे, लेकिन गुरुवार को उन्हें सदन में सीट नंबर 41 आवंटित की गई। यह सीट मुख्यमंत्री की सीट से कुछ दूरी पर है। उनकी जगह मुख्यमंत्री का पद संभालने वाली आतिशी को ‘नंबर एक’ सीट मिली है।

वहीं, केजरीवाल के विश्वासपात्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘आप’ मुखिया के बगल वाली सीट दी गई है। उन्हें सीट नंबर 40 आवंटित की गई है। कार्यभार संभालने के बाद आतिशी ने मुख्यमंत्री कार्यालय में अपने पूर्ववर्ती केजरीवाल द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कुर्सी खाली रखी, जिसे भाजपा और कांग्रेस ने पद का ‘घोर अपमान’ बताया।

आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के कुछ दिनों बाद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा था कि फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता से “ईमानदारी का प्रमाण पत्र” मिलने के बाद वह पद पर लौट आएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts