गर्मियों में बाल हो गए हैं रफ, तो लगाएं घरेलू हेयर कंडीशनर, जानें बनाने की आसान विधि

गर्मी के मौसम, घरेलू हेयर कंडीशनर, बनाने की आसान विधि, बालों की चमक, Summer season, Homemade hair conditioner, easy method to make, hair shine,

गर्मी के मौसम में पसीने के कारण बाल तैलीय हो जाते हैं और शैंपू करने पर बहुत रूखे हो जाते हैं। अपने बालों की चमक वापस लाने के लिए आप घर पर ही अपना खास हेयर कंडीशनर बना सकती हैं और इसकी मदद से अपने बालों को चमकदार और रेशमी बना सकती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह प्राकृतिक सामग्रियों से बना है और बालों की चमक बहाल करने के साथ-साथ उन्हें पोषण भी देता है। तो आइए जानते हैं गर्मियों में रूखे बालों को ठीक करने वाला हेयर कंडीशनर कैसे तैयार करें।

एलोवेरा कंडीशनर

एक कटोरी में 4 चम्मच एलोवेरा जेल लें और इसमें 4 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। – अब इसे अच्छे से पीस लें। इसे अपने बालों पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें। अब कुछ मिनट बाद बालों को शैंपू से धो लें। बाल घने और मुलायम दिखेंगे।

शहद कंडीशनर

एक कटोरी में दो चम्मच शहद लें और इसमें दो चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। इसमें दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं। इसे अच्छे से मिला लें। अगर आपके बाल लंबे हैं और आप उसके अनुसार वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं। आप इसमें एक चम्मच सिरका मिलाएं और अब शैंपू करने के बाद इस होममेड कंडीशनर को अपने बालों पर लगाएं और कुछ देर लगाने के बाद इसे धो लें, इससे आपके बाल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे।

दही कंडीशनर

दही बालों के लिए बहुत स्वास्थ्यवर्धक है। इस हेयर कंडीशनर को बनाने के लिए एक कटोरी में 3 से 4 चम्मच दही लें और इसमें एक अंडा मिलाएं। इसे 2 मिनट तक अच्छे से फेंटें। आप इसमें अपना पसंदीदा आवश्यक तेल भी मिला सकते हैं। इस कंडीशनर को शैंपू करने से पहले बालों पर लगाएं और कुछ देर बाद बालों को शैंपू से धो लें। कुछ ही मिनटों में बाल चमकने लगेंगे।

 

Related posts