रखना है अपने कदमों का हिसाब या जानें कैसा है आपका मूड, तो जल्द डाउनलोड करें यह एप

आपका मूड, MOODFIT, FITTERFLY, STEPSETGO, मेटाबॉलिज्म, YOUR MOOD, MOODFIT, FITTERFLY, STEPSETGO, METABOLISM,

इन दिनों ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन स्मार्टफोन का सबसे अच्छा फीचर है कि आप इसमें तरह-तरह की ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं और इनका मजा ले सकते हैं। यहां कुछ फिटनेस से जुड़ी ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके खूब काम आ सकती हैं।

अच्छे से समझिए अपना मूड (MOODFIT)

बात जब मानसिक सेहत की आती है तो एक फॉर्मूला हर किसी पर लागू नहीं किया जा सकता। हर किसी की परिस्थिति एक-दूसरे से अलग होती है। चिंता व परेशानी का कारण भी अलग-अलग होता है, ऐसे में समस्या का समाधान भी व्यक्ति की समस्या के अनुरूप ही तलाशा जा सकता है। यह ऐप इस बात को बेहतर तरीके से समझता है और यही समझ इस ऐप को खास बनाती है। इस ऐप में तरह-तरह के टूल्स हैं, जिसे इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति की जरूरतों के हिसाब से कस्टमाइज्ड किया जा सकता है। यहां मूड जर्नल, ग्रैटिट्यूड जर्नल, सांस से जुड़े व्यायाम, ध्यान और नींद पर नजर रखने वाले टूल्स की मदद से मन को खुशहाल रखने की कोशिश की जाती है।

अब रखिए, हर कदम का हिसाब (FITTERFLY)

फिटनेस का सफर एक ओर जहां थका देने वाला और सारी ऊर्जा निचोड़ लेने वाला होता है, वहीं दूसरी ओर इस मेहनत के परिणाम जब आने लगते हैं, तो मन खुश हो जाता है। आपने चाहे अभी अपने फिटनेस के सफर की शुरुआत की हो या फिर लंबे समय इस क्षेत्र में सक्रिय हैं, यह ऐप खुद को और बेहतर बनाने, कैलोरी पर नजर रखने और साथ ही हर दिन आप कितने कदम चलती हैं, इस पर नजर रखने में काफी प्रभावी साबित हो सकता है। इस ऐप की मदद से आप अपने कदम, साइकलिंग और दौड़ आदि का आंकड़ा भी प्राप्त कर सकती हैं। ऐप पर उपलब्ध चुनौतियों का हिस्सा बनकर आप अपने फिटनेस के सफर को और मजेदार व चुनौतीपूर्ण भी बना पाएंगी।

सुलझाइए, मेटाबॉलिज्म की पहेली (STEPSETGO)

वजन को नियंत्रित रखने में हमारे मेटाबॉलिज्म की अहम भूमिका होती है। पर, बढ़ती उम्र के साथ मेटाबॉलिज्म धीमा होने लगता है और वजन को नियंत्रित रखने के लिए कई गुना ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। अपने मेटाबॉलिक हेल्थ को बेहतर बनाने के साथ डायबिटीज, मोटापा और दिल की सेहत को दुरुस्त रखने के लिए आप इस ऐप की मदद ले सकती हैं। इस ऐप की मदद से आप अपने ब्लड शुगर, वजन, कैलोरी और माइक्रो व माइक्रोन्यूट्रिएंट्स आदि पर नजर रख पाएंगी। इस ऐप की मदद से आप अपनी जीवनशैली में जरूरी बदलाव लाकर सेहतमंद जिंदगी के अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर पाएंगी।

Related posts