हाथरस भगदड़ कांड: सीसीटीवी कैमरे ने खोली पोल, भगदड़ के समय मौजूद थे बाबा

उत्तर प्रदेश, भगदड़, सिकंदराराऊ, तहसील, फुलेराई गांव, नारायण साकर विश्व हरि, सीसीटीवी फुटेज, वीडियो फुटेज भोले बाबा, मैनपुरी, Uttar Pradesh, stampede, Sikandrarao, tehsil, Phulerai village, Narayan Saker Vishwa Hari, CCTV footage, video footage Bhole Baba, Mainpuri,

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की सिकंदराराऊ तहसील के फुलेराई गांव में नारायण साकर विश्व हरि के सत्संग के समापन के दौरान मची भगदड़ मामले में कथित भोले बाबा का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। यह वीडियो फुटेज भोले बाबा के झूठ की पोल खोल रहा है। हादसे के बाद सीसीटीवी फुटेज में बाबा का काफिला मैनपुरी की ओर जाता दिखाई दे रहा है। काफिले को सुरक्षित निकालने के लिए सेवादारों ने मानव श्रृंखला बनाई है।

भगदड़ के समय मौजूद थे बाबा

हादसे के बाद नारायण साकर विश्व हरि उर्फ ​​भोले बाबा ने कहा था कि वह हादसे से काफी पहले ही मौके से चले गए थे। जबकि सीसीटीवी फुटेज की टाइमिंग के अनुसार हादसे के बाद बाबा का काफिला मैनपुरी की ओर जाता दिखाई दे रहा है। पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बाबा का काफिला रिकॉर्ड हो गया है।

घटनास्थल से 500 मीटर दूर सीसीटीवी में कैद हुआ बाबा का काफिला

घटनास्थल से महज 500 मीटर दूर पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भोले बाबा का काफिला मैनपुरी की ओर जाता दिख रहा है। फुटेज में टाइमिंग 1:22 है। काफिला गुजरने से पहले नारायण साकार विश्व हरि के सेवक सड़क पर मानव श्रृंखला बनाते नजर आ रहे हैं। कुछ ही देर में बाबा का काफिला पहुंच जाता है। सबसे पहले काली ड्रेस में बाबा के कमांडो बुलेट पर सवार होकर उनके पीछे चल रहे थे, उनकी संख्या एक दर्जन से ज्यादा थी। उनके पीछे सफेद एमजी हेक्टर कार में भोले बाबा जाते दिख रहे हैं। काफिला गुजरने के बाद भक्तों की भीड़ उनके पीछे चलती दिख रही है।

बाबा ने कहा था कि हम मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना

नारायण साकार विश्व हरि उर्फ ​​भोले बाबा ने हादसे पर दुख जताते हुए लिखित बयान जारी किया था। बाबा ने कहा था कि हम मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। बाबा ने आगे लिखा कि जब सभा में भगदड़ मची, तब वे वहां नहीं थे। वे पहले ही निकल चुके थे। उन्होंने बयान में लिखा था कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह को आधिकारिक तौर पर अधिकृत किया है कि वे अराजकतत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें, क्योंकि उन्होंने समागम और सत्संग के बाद जो काम किया है, वह गलत है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts