हरियाणा चुनाव: AAP ने कांग्रेस को दिया झटका, जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट

हरियाणा चुनाव, कांग्रेस को दिया झटका, आम आदमी पार्टी, हरियाणा विधानसभा चुनाव, Haryana elections, Congress gets a jolt, Aam Aadmi Party, Haryana assembly elections,

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, अनुराग ढांडा कलायत से, विकास नेहरा महम से, बिजेंद्र हुड्डा रोहतक से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले, आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए उसके साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है, तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

कांग्रेस-आप का गठबंधन नहीं!

आम आदमी पार्टी ने 20 कैंडिडेट की सूची की ऐलान ऐसे वक्त पर किया है जब अभी कांग्रेस से उसकी गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है, लेकिन 20 सीटों पर घोषित कैंडिडेट को देखे तो काफी ऐसी सीटें हैं।

जहां पर कांग्रेस भी उम्मीदवार उतार चुकी है। उचाना कलां सीट शामिल है। कांग्रेस ने यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे और पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को उतारा है। सिंह की उम्मीदवारी को ऐलान कांग्रेस ने दूसरी सूची में किया था।

अन्य सीटों में रोहतक, बादशाहपुर जैसी अहम सीटें भी शामिल है। कांग्रेस ने बादशहपुर से वर्धन यादव को उतारा है। इस सीट पर बीजेपी से पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह मैदान में हैं। पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए अनुराग ढांडा को आप ने कालायत से चुनाव मैदान में उतारा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts