भीषण गर्मी में अच्छी खबर…!

भीषण गर्मी, अच्छी खबर, गर्मी से राहत, गरज-चमक, बारिश severe heat, good news, relief from heat, thunder, rain

नई दिल्ली। भीषण गर्मी में लोगों को राहत देने वाली खबर आई है। यह खबर पढ़कर आप उत्साहित हो जाएंगे क्योंकि आज से राज्य में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक राज्य में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

प्री-मानसून गतिविधि आज से शुरू हो रही है

प्रदेश में आज से प्री-मानसून एक्टिविटी शुरू हो जाएगी और 5 दिनों में गरज के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है। आज दाहोद, डांग, तापी, वलसाड में बारिश की संभावना है जबकि रविवार को अहमदाबाद, गांधीनगर में बारिश की संभावना है। देश में दक्षिण भारत में मॉनसून शुरू हो चुका है और मुंबई में प्री-मॉनसून एक्टिविटी भी शुरू हो गई है, इसलिए बुधवार को मुंबई और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश हुई।

अगले 5 दिनों तक बारिश का मौसम

गुजरात में भी अगले 5 दिनों तक बारिश का मौसम रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 6 जून को दाहोद, छोटा उदेपुर, डांगी, तापी, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरानगर हवेली इलाके में जबकि दाहोद, छोटा उदेपुर, नर्मदा, डांग, तापी, नवसारी में बारिश हो सकती है। 7 जून को वलसाड, दमन, दादरानगर हवेली इलाके में बारिश हो सकती है। 8 जून को आनंद, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड, अमरेली, भावनगर, गिरसोमनाथ में बारिश हो सकती है।

इन इलाकों में होगी बारिश

जबकि 9 जून को दमन, दादरानगर हवेली, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, खेड़ा, अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, राजकोट, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, गिरसोमनाथ, बोटाद, दीव पंथक आदि में बारिश की संभावना है। 10 जून दमन, दादरानगर गवेली, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, खेड़ा, अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, अमरेली, भावनगर, गिरसोमनाथ, दीव में बारिश का अनुमान है।

Related posts