Apple लवर्स के लिए खुशखबरी, iPhone पर मिलेगी 6,000 रुपये तक की छूट

एप्पल लवर्स, खुशखबर, आईफोन, आईफोन खरीदना, आयातित, आईफोन प्रो मॉडल, आईफोन, एप्पल वॉच, एप्पल टीवी, Apple lovers, good news, iPhone, buy iPhone, imported, iPhone Pro model, iPhone, Apple Watch, Apple TV,

नई दिल्ली: अगर आप भी ऐसे मौके की तलाश में हैं जहां आप कम कीमत में iPhone खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Apple ने हाल ही में iPhone को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। Apple कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में इस कंपनी के iPhone की कीमतों में 6,000 रुपये की कटौती की गई है।

Apple की ओर से जारी की गई ताजा प्राइस लिस्ट के मुताबिक, आयातित iPhone Pro मॉडल की कीमत में 5,100-6,000 रुपये की कटौती की गई है। Apple पहले iPhone 15 Pro को 1,34,900 रुपये और iPhone 15 Pro Max मॉडल को 1,59,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर बेच रहा था।

iPhone Pro मॉडल की कीमत में 3।7 फीसदी की कटौती

भारतीय ग्राहकों के लिए 128 जीबी स्टोरेज वाले iPhone Pro मॉडल की कीमत 3।7 फीसदी की कटौती के बाद 1,29,800 रुपये हो जाएगी। इसके साथ ही 256 जीबी स्टोरेज वाले iPhone Pro Max की कीमत 1,59,900 रुपये से घटकर 1,54,000 रुपये हो गई है।

iPhone 13, 14 और 15 सीरीज पर 300 रुपये कम

इसके साथ ही Apple ने भारत में निर्मित iPhone 13, 14 और 15 सीरीज की कीमतों में भी 300 रुपये की कमी की है, जबकि iPhone SE मॉडल 2,300 रुपये सस्ता हो गया है। iPhone मॉडल की कीमतों में यह बदलाव बजट में मोबाइल फोन और चार्जर पर आयात शुल्क को 20 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत करने के प्रस्ताव के बाद हुआ है।

iPhone 16 का इंतजार

आपको बता दें कि Apple कंपनी दुनिया की सबसे मशहूर कंपनियों में से एक है। इस कंपनी के iPhone का हर कोई दीवाना है। iPhone लवर्स हर साल iPhone के नए फोन का इंतजार करते हैं। यह कंपनी जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन iPhone 16 लॉन्च कर सकती है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है।

iPhone, Apple Watch और Apple TV का निर्माण

यह कंपनी न केवल iPhone बनाती है बल्कि इसके कई उत्पादों ने दुनिया में तहलका मचा दिया है। Apple एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सेवा उत्पादों को डिजाइन, विकसित और बेचती है। यह iPhones, iPads, Macintosh कंप्यूटर, Apple Watch और Apple TV जैसे अपने उत्पादों के लिए जानी जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts