खुशखबरी! कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर आज से इतने रुपये हुआ सस्ता, जानें नया दर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर, बढ़ती महंगाई, मोदी सरकार, कॉर्मिशियल गैस सिलेंडर, घरेलू सिलेंडर, महंगाई, Prime Minister Narendra Modi, commercial LPG cylinder, rising inflation, Modi government, commercial gas cylinder, domestic cylinder, inflation,

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई के बीच मोदी सरकार (Modi Government) ने केंद्र में तीसरी बार सरकार बनने के बाद थोड़ी राहत दी है। आज यानी एक जुलाई से कॉर्मिशियल गैस सिलेंडर की कीमत में 30-31 रुपये की कटौती की गई है। हालांकि ये कटौती 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के लिए है। यानी सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम हुए हैं। ना कि घरेलू सिलेंडर के लिए।

ढाबा मालिकों को मिली बड़ी राहत

इस कटौती से होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा मालिकों जैसे कमर्शियल एलपीजी यूज करने वालो को पहले से 30-31 रुपये सस्ता सिलेंडर मिलेगा। जो होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा मालिकों को किसी राहत से कम नहीं है।

इस रेट में अब मिलेंगे कमर्शियल सिलेंडर

दाम घटने के बाद दिल्ली में इन सिलेंडर की कीमत 30 रुपये तो कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में 31 रुपये कम हो गए। इस कटौती के बाद दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 1676 रुपये के बजाए 1646 रुपये में अब मिलेगा। वहीं कोलकाता में 1756 रुपये में, चेन्नई में 1809।50 रुपये में और मुंबई में 1598 रुपये में मिलेंगे।

30 या फिर 31 रुपये सस्ता मिलेगा

वहीं इसी तरह बिहार , गुजरात, समेत अन्य राज्यों में 30 या फिर 31 रुपये सस्ता मिलेगा। कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटने के बाद आम जनता को उम्मीद है कि मोदी सरकार जल्द ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में भी कटौती करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts