‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दें…’ नीतीश की पार्टी ने फिर बढ़ाई एनडीए की टेंशन!

बिहार, विशेष राज्य का दर्जा, नीतीश की पार्टी, एनडीए की टेंशन, जनता दल यूनाइटेड, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पार्टी अध्यक्ष, New Delhi, NEET paper leak, CBI action continues, Gujarat, raids on locations, Jharkhand, Uttar Pradesh, Uttarakhand, digital evidence seized, CBI raided Godhra, Vadodara, Surat and Gujarat,

JD-U national Executive meet: जनता दल यूनाइटेड (JD-U) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में हुई। जिसका नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। बैठक में बड़ा फैसला यह लिया गया कि वरिष्ठ नेता संजय झा को पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके साथ ही बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई। इससे एक बार फिर एनडीए की टेंशन बढ़ सकती है।

नीतीश कुमार ने लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने खुद संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की घोषणा की है।नीतीश कुमार ने यह फैसला दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से रखी गई बड़ी मांग

इसके साथ ही जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक में केंद्र सरकार से बड़ी मांग रखी गई नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई है इस बात पर जोर दिया गया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग लंबे समय से की जा रही है राज्य के आर्थिक विकास के लिए यह अत्यंत आवश्यक हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts