राजस्थान विधानसभा के पास गंदे सीवेज के पानी की बाढ़, 5 दिन से बह रहा गंदा पानी

राजस्थान विधानसभा, गंदे सीवेज, पानी की बाढ़, गंदा पानी, राजस्थान, राजधानी जयपुर, बैरिकेड्स, बोरियां डालकर ढक, राजस्थान विधानसभा, ब्लॉक हुई सीवेज लाइन, Rajasthan assembly, dirty sewage, flood of water, dirty water, Rajasthan, capital Jaipur, barricades, cover with sacks, Rajasthan assembly, blocked sewage line,

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में 1 अगस्त को हुई भारी बारिश ने शहर के हालात बिगाड़ दिए, जो अभी भी नहीं सुधर रहे हैं। 1 अगस्त को हुई भारी बारिश के कारण राजस्थान विधानसभा के पास ज्योति नगर थाने चौराहे पर सड़क धंसने से गड्ढा बन गया था, जिसे प्रशासन ने बैरिकेड्स और मिट्टी की बोरियां डालकर ढक दिया था। हालांकि, इस गड्ढे को ठीक करने का काम भी किया गया, लेकिन उसी गड्ढे के पास सीवेज ब्लॉकेज फैल गया, जिसका अभी भी समाधान नहीं हो पाया है।

5 दिन से बह रहा गंदा सीवेज का पानी

राजस्थान विधानसभा के पास इस गड्ढे के पास ब्लॉक हुई सीवेज लाइन (ज्योति नगर सीवर लाइन ब्लॉकेज) के मेन हॉल से लगातार 5 दिन से गंदा पानी बह रहा है। इस सीवेज लाइन के मेन हॉल के पास ट्रैफिक पुलिस की चौकी भी है जहां गंदगी और बदबू के कारण वहां तैनात पुलिसकर्मियों की हालत भी खराब हो रही है, बावजूद इसके वे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इस मार्ग से गुजरने वाले हर राहगीर और यात्री का भी बदबू के कारण बुरा हाल हो जाता है।

जयपुर में सीवर जाम से लोगों का हाल बुरा

राजस्थान विधानसभा के पास ही नहीं बल्कि लगभग पूरे शहर में सीवर लाइन जाम (Sewer Line Blockage In Jaipur) के कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। झालाना में अरण्य भवन से मालवीय नगर जाने वाले मार्ग पर सीवर जाम होना आम बात है। वहीं, मालवीय नगर में केलगिरी सर्किल पर भी सीवर लाइन जाम हो गई है, जहां गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है और बालाजी मोड़ और जवाहर सर्किल की ओर जाने वाले लोगों का गंदगी और बदबू के कारण हाल बुरा हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts