नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वाराणसी में एफआईआर दर्ज, जानें पूरा मामला

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, एफआईआर दर्ज, भाजपा महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार तिवारी, आरक्षण, वाराणसी, Leader of Opposition Rahul Gandhi, FIR lodged, BJP Metropolitan Vice President Ashok Kumar Tiwari, Reservation, Varanasi,

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने, देश की एकता को खतरे में डालने और आरक्षण के मुद्दे पर गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी के सिगरा थाने में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राहुल गांधी के खिलाफ यह एफआईआर भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने दर्ज कराई है।

वाराणसी के सिगरा थाने में दर्ज एफआईआर

दरअसल, अमेरिका में सिख समुदाय पर राहुल गांधी के बयान का कड़ा विरोध हो रहा है। इसी के चलते कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 152 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वाराणसी में भाजपा महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार तिवारी ने सिगरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के बयान पर सिख समुदाय ने नाराजगी जताई है। इस मामले में भाजपा का आरोप है कि राहुल ने अमेरिका में सिख समुदाय को लेकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है।

जिससे सभी धर्मों के लोग काफी आहत हैं। आपको बता दें कि आरोप है कि हाल ही में अमेरिका में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में सिखों को पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने और गुरुद्वारा जाने से रोका जाता है। राहुल के इस बयान से आहत भाजपा पदाधिकारियों ने थाने पहुंचकर तहरीर दी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया और वाराणसी भाजपा महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार की तहरीर पर सिगरा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 152 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और इस मामले से जुड़े पहलुओं की जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts