भीषण गर्मी का कहर: नोएडा की लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में AC फटने से लगी भीषण आग

Remove term: लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी लोटस बुलेवार्ड सोसाइटीRemove term: AC फटने से लगी भीषण आग AC फटने से लगी भीषण आगRemove term: भीषण गर्मी का कहर भीषण गर्मी का कहरRemove term: भीषण आग भीषण आगRemove term: दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीRemove term: दिल्ली-एनसीआर दिल्ली-एनसीआर

भीषण गर्मी बन रही आग का जरिया, गर्मी की वजह से आज हर तरफ से आग लगने की खबरे सामने आ रही हैं। वहीं नोएडा की सोसाइटी में एसी के फटने से भीषण आग लगने का मामला सामने आया है।

नई दिल्ली। नोएडा की सोसाइटी में AC फटने से भीषण आग लग गई है। इस वजह से कई फ्लैट चपेट में आ गए हैं। ये आग की घटना नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में हुई है। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल दिख रहा है, कई लोग फ्लैट से निकल बाहर आ गए हैं। दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं, पूरी कोशिश है कि समय रहते इस आग पर काबू पाया जाए।

जाने कैसे लगी ये आग?

अब किस वजह से एसी में ब्लास्ट हुआ, अभी तक साफ नहीं। लेकिन जो वीडियो सामने आया है उसमें आग विकराल रूप लेता दिख रही है, उस आग ने कई फ्लैट को भी अपने चपेट में लिया है। वायरल वीडियो में धुएं का एक बड़ा गुबार पूरे इलाके में फैल चुका है, आग की लपटें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब ये कोई पहली बार नहीं है जब एसी फटने से इस तरह का हादसा हुआ हो, इससे पहले भी दिल्ली-एनसीआर में ऐसी कई घटनाएं देखी जा चुकी हैं।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

अभी के लिए पांच दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। आग क्योंकि काफी दूर तक फैल चुकी है, उस वजह से स्थिति को नियंत्रण में करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में किसी के सभी घायल होने की खबर नहीं है, सभी समय रहते फ्लैट से बाहर निकल लिए थे। वैसे इस समय भीषण गर्मी की वजह से भी आग की कई घटनाएं होती दिख रही हैं।

भीषण गर्मी भी बन रही आग का कारण

इस समय गर्मी दिल्ली-एनसीआर में सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। गर्मी का मौसम आफत बनकर बरसता हुआ नज़र आ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के रहते एक दिन में दमकल विभाग को आग लगने की 220 कॉल आ चुकी हैं। उत्तर भारत के दूसरे राज्यों में भी हालात बेहतर बनते नहीं दिख रहे हैं, गर्मी के साथ लू की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts