डोनाल्ड ट्रंप हुआ जानलेवा हमला, पीएम मोदी ने कहा इस घटना से बहुत चिंतित हूं

डोनाल्ड ट्रंप, जानलेवा हमला, पीएम मोदी, प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति चुनाव, पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया साइट, पेंसिलवेनिया, सोशल मीडिया साइट एक्स, Donald Trump, deadly attack, PM Modi, Prime Minister Narendra Modi, Presidential election, former President Donald Trump, social media site, Pennsylvania, social media site X,

PM Modi in USA election: प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में प्रचार के दौरान पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की।

मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हुए हमले से बहुत चिंतित हूं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए हमले से मैं बहुत चिंतित हूँ। इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

चुनावी रैली के संबोधन के समय हुआ जानलेवा हमला

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के पेंसिलवेनिया में पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर उस समय जानलेवा हमला हुआ जब वे चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। गोली ट्रंप के कान पर लगी और उनके कान से खून निकलने लगा। गोलीबारी के तुरंत बाद यूएस सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने ट्रंप को मंच से नीचे उतारा और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। हमले में बंदूकधारी समेत 2 लोगों की मौत हो गई।

ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस और दूसरी कानूनी एजेंसियों का किया शुक्रिया

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर कहा कि एक सरसराहट की आवाज, और गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ गलत हुआ है और तुरंत गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई। बहुत सारा खून निकल गया था तो मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है। इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस और दूसरी कानूनी एजेंसियों का शुक्रिया कहा है।

डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर जो बाइडन ने पूछा हाल-चाल

हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने भी डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। बाइडन ने तत्काल कार्रवाई करने और गोलीबारी वाली जगह से ट्रंप को सुरक्षित बाहर निकालने वाले यूएस सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों का भी आभार प्रकट किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts