दिउड़ी में आदिवासियों का महागठबंधन, मंदिर ट्रस्ट गठन पर विवाद फैला

दिउड़ी, आदिवासियों का महाजुटान, ट्रस्ट गठन, पसरा विवाद, दिउड़ी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मुंडा, धर्मगुरु बंधन तिग्गा शामिल, मुख्यमंत्री सचिवालय, Diuri, grand gathering of tribals, trust formation, dispute spread, Diuri temple, Lakshmi Narayan Munda, religious leader Bandhan Tikka included, Chief Minister's Secretariat,

रांची: दिउड़ी मंदिर मामले को लेकर रांची के कई आदिवासी संगठन बुधवार को दिउड़ी गांव में बैठक करेंगे। इसमें आदिवासी समन्वय समिति के लक्ष्मी नारायण मुंडा, पूर्व विधायक देवकुमार धान, धर्मगुरु बंधन तिग्गा शामिल होंगे। इससे पहले धर्मगुरु बंधन तिग्गा ने कहा कि 11 सितंबर को दिउड़ी में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। बता दें कि ट्रस्ट गठन का आदिवासी समुदाय विरोध कर रहा है।

मुख्यमंत्री सचिवालय में दिया आवेदन

इससे पहले सोमवार को दिउड़ी के कई ग्रामीण मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने उनके कांके रोड स्थित आवास पहुंचे थे। जहां ग्रामीणों की मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी। ग्रामीणों की ओर से आदिवासी समन्वय समिति के लक्ष्मी नारायण मुंडा ने मुख्यमंत्री सचिवालय में आवेदन दिया है।

लक्ष्मीनारायण मुंडा ने देवरी मंदिर में गठित ट्रस्ट पर उठाए सवाल

लक्ष्मीनारायण मुंडा ने देवरी मंदिर में गठित ट्रस्ट, मंदिर की जमीन के फर्जी हस्तांतरण और स्थानीय आदिवासियों को हाशिए पर धकेलने पर सवाल उठाए हैं। धर्मगुरु बंधन टिक्का ने कहा कि देवरी के ग्रामीण दो दिनों से मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे, लेकिन वे उनसे नहीं मिल पाए। ग्रामीण वहां अपने हक और अधिकार की बात कर रहे हैं। बुधवार को होने वाली बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts