कांग्रेस ने अशोक चव्हाण के परिवार में सेंध लगाई, पूर्व सीएम के तीन करीबी सहयोगियों ने भाजपा छोड़ी

कांग्रेस, अशोक चव्हाण, भाजपा का साथ, पूर्व सीएम, डॉ. मीनल पाटील खतगांवकर, पूर्व विधायक ओम प्रकाश पोकर्णा, महाराष्ट्र कांग्रेस, Congress, Ashok Chavan, BJP Ka Saath, Former CM, Dr. Meenal Patil Khatgaonkar, Former MLA Om Prakash Pokarna, Maharashtra Congress,

महाराष्ट्र की राजनीति: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के तीन करीबी सहयोगी अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, जिनमें चव्हाण के साले और पूर्व सांसद भास्करराव पाटिल खतगांवकर, उनकी बहन डॉ. मीनल पाटिल खतगांवकर और पूर्व विधायक ओम प्रकाश पोकरना शामिल हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि भास्करराव बिना किसी पद के लालच के कांग्रेस में शामिल हुए हैं। ऐसे जमीनी कार्यकर्ता का स्वागत करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। पटोले ने कहा कि नांदेड़ में संगठन लगातार मजबूत हो रहा है। कांग्रेस ने अशोक चव्हाण के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर उन पर हमला नहीं किया।

बताया जा रहा है कि मीनल पाटिल खतगांवकर ने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा से टिकट मांगा था। लेकिन, पार्टी ने पूर्व सांसद प्रताप पाटिल चिखलीकर को टिकट दे दिया। ऐसे में वह भाजपा से असंतुष्ट थीं, जिसका फायदा कांग्रेस को मिला है।

आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण के निधन के बाद महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में उपचुनाव से पहले अशोक चव्हाण के करीबियों का कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ा झटका है। माना जा रहा है कि अशोक चव्हाण को जवाब देने के लिए कांग्रेस ने उनके ही परिवार में सेंध लगा दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts