चारधाम यात्रा 2024: कैबिनेट मंत्री महाराज ने पंजीकरण प्रक्रिया में सुधार का दिया आश्वासन, अधिकारियों को दिए निर्देश

चारधाम यात्रा 2024, कैबिनेट मंत्री महाराज, हरिद्वार, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, ऋषिकुल परिसर, निरंजनी अखाड़े, Chardham Yatra 2024, Cabinet Minister Maharaj, Haridwar, Cabinet Minister Satpal Maharaj, Rishikul Complex, Niranjani Akhara,

हरिद्वार (उत्तराखंड): अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्ररपुरी महाराज ने कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य को लेकर अखाड़े और मां मनसा देवी ट्रस्ट की ओर से लंगर निरंतर चलता रहेगा।

मानसून सीजन से पहले विभागों के साथ बैठक करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने पंजीकरण केंद्र ऋषिकुल परिसर पहुंचकर केंद्र का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पंजीकरण के लिए स्लॉट जल्द बढ़ाए जाएंगे। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इस संबंध में भी उन्होंने रणनीति बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

मानव सेवा ही सबसे बड़ धर्म : निरंजनी अखाड़े

वहीं, उन्होंने पंजीकरण केंद्र में निरंजनी अखाड़े द्वारा संचालित लंगर में पहुंचकर भोजन प्रसाद का पैकेट भी वितरित किया। साथ ही खुद भी प्रसाद लिया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मानव सेवा से संतों ने धर्म नगरी ही नहीं समूचे देवभूमि के आर्थिक सत्कार का परिचय दिया है।

यात्रियों के आने तक चलता रहेगा लंगर

बता दें कि निरंजनी अखाड़े की ओर से चार धाम यात्रियों को पूरी, आलू की सूखी सब्जी और साथ में आचार के पैकेट भंडारे में निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्ररपुरी महाराज ने कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य को लेकर अखाड़े और मां मनसा देवी ट्रस्ट की ओर से लंगर निरंतर चलता रहेगा। कहा कि जब तक पंजीकरण के लिए यात्री आते रहेंगे लंगर बंद नहीं किया जाएगा ।

Related posts